ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

तुला सहित इन 3 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं कुबेर देवता मिलती है अथाह धन-दौलत

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां हैं और इन राशियों के अपने-अपने अलग गुण स्वभाव होते हैं। हर जातक की अलग राशि होती है और उसकी राशि के अनुरूप ही उसका व्यवहार व जीवन काल निर्भर करता है। कुछ राशियों के जातक बहुत लकी व धनवान होते हैं तो कुछ को धन कमाने में बहुत मेहनत करनी पड़ती है। आपको बता दें कि जिन जातकों को आसानी से धन प्राप्त हो जाता है, दरअसल उन पर कुबेर देवता की असीम कृपा होती है।

जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में कुछ खास राशियां ऐसी हैं जिन पर धन के देवता कुबेर हमेशा प्रसन्न रहते हैं। इनके जीवन में कभी धन की कमी नहीं आती और आसानी से इन्हें धन प्राप्त हो जाता है। तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी राशियां हैं इनमें शामिल

वृषभ राशि

जिन राशियों पर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा है उनमें वृषभ राशि वाले शामिल हैं। वृषभ राशि के जातक कुबेर देव की कृपा से समस्त भौतिक सुखों को प्राप्त करने में सफलता पाते हैं। इसके साथ ही इनके पास धन की कभी कमी नहीं रहती। बता दें कि वृषभ राशि के स्वामी शुक्र देव हैं और शुक्र देव को भौतिक सुख-सुविधा, यश, ऐश्वर्य आदि के कारक ग्रह माना जाता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों पर कुबेर देवता की असीम कृपा होती है। ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातकों के पास धन की कभी आवक कम नहीं होती है। साथ ही इनमें काम को करने की इच्छा शक्ति बहुत प्रबल होती है। साथ ही इस राशि के स्वामी भी शुक्र ग्रह हैं, इसलिए इन्हें सांसारिक सुख पूर्ण रूप से मिलते हैं। यदि इस राशि के जातकों की कुंडली में शुक्र शुभ स्थान पर हो तो ये मालामाल हो जाते हैं।

कर्क राशि

ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि पर हमेशा कुबेर देव मेहरबान रहते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोग अपनी बुद्धिमानी, मेहनत से धन कमाई में सफल होते हैं। इसलिए ये अपने जीवन में आर्थिक रूप से सबल होते हैं और अपनी मेहनत पर करियर में काफी अच्छा मुकाम हासिल करते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को कुबेर देव की कृपा प्राप्त है, इसलिए इन लोगों को कभी भी किसी के सामने धन के लिए किसी का मोहताज नहीं होता पड़ता है। इस राशि जातक अपने काम को लेकर काफी जुनूनी होते हैं। ये अपनी कर्मठता के कारण परिस्थितियों को अपने अनुकूल करने में सफल होते हैं।

कुबेर देवता को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए सोने, चांदी या पंचलोहा में से किसी एक धातु में कुबेर यंत्र को बनवाएं। यदी आप बनवाना नहीं चाहते हैं तो बाजार से कुबेर यंत्र लाकर विधिवत उसकी स्थापना करें और प्रतिदिन इसकी पूजा करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.