ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

IPL 2022 में  जोफ्रा आर्चर पर मुंबई इंडियंस ने का बड़ा दांव, फिर भी इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में बड़ा दांव लगाया है. नीलामी के दूसरे दिन मुंबई ने चोटिल और अनफिट आर्चर को भरी भरकम राशि के साथ अपनी टीम में जोड़ा। जोफ्रा आर्चर इस सीजन में IPL में नहीं खेलेंगे लेकिन उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए तीन टीमों के बीच होड़ लगी। इसमें सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स ने बोली लगाई लेकिन इसके बाद मुंबई और हैदराबाद भी इसमें कूद गए। हालांकि अंत में मुंबई की टीम ने आठ करोड़ की राशि खर्च कर उन्हें अपनी टीम में जोड़ लिया।

जोफ्रा आर्चर 2018 से 2021 तक राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे और टीम के मुख्य गेंदबाज थे। तब उन्हें 7.20 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। लेकिन इस बार की नीलामी से पहले उन्हें राजस्थान ने रिलीज़ कर दिया।  जोफ्रा आर्चर ने नीलामी की पहली सूची में नहीं दिया था नाम 26 वर्षीय तेज गेंदबाज आर्चर ने आईपीएल के 15वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी के लिए अपना नाम नहीं दिया था। 1214 खिलाड़ियों की पहली सूची में आर्चर का नाम गायब था। पहले उन्होंने नीलामी से दूर रहने का फैसला किया था, लेकिन बाद में यू-टर्न लेते हुए दूसरी सूची में अपना नाम डाल दिया। बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों से कहा है कि आर्चर का इस साल आईपीएल में खेलना मुश्किल है। उनका नाम नीलामी में इसलिए जोड़ा गया है क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट ने बीसीसीआई को सूचित किया था कि वे 2023 और 2024 सीजन में खेलेंगे। बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों को 44 नए खिलाड़ियों की सूची देते हुए लिखा, “ईसीबी ने 2023 और 2024 में आर्चर की संभावित भागीदारी को देखते हुए उनका नाम भेजा है। चोट के कारण उनके IPL 2022 में भाग लेने की संभावना नहीं है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.