ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

सोनोली में स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन -गंदगी को दूर करके भारत माता की सेवा करें : राजेश

कटिहार। महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था, उसमें सिर्फ राजनीतिक आजादी नहीं थी, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी थी। महात्मा गांधी जी ने गुलामी की जंजीरों को तोड़ कर मां भारती को आजाद कराया।अब हमारा कर्तव्य है कि गंदगी को दूर करके भारत माता की सेवा करें।हमारा संकल्प स्वच्छ भारत के नारों के साथ कदवा प्रखंड के सोनेली में गुलाब इंडेन के द्वारा स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गुलाब इंडेन के कर्मियों द्वारा सड़क पर सफाई अभियान चलाया गया। इस् अवसर पर आमजन से स्वच्छता के प्रति सजग रहने की अपील किया गया।गुलाब इण्डेन के प्रोपराइटर राजेश कुमार बूबना ने स्वच्छ भारत के सपनों को साकार करने की अपील की। हमारा संकल्प स्वच्छ भारत का नारा बुलंद किया गया।।श्री बूबना ने कहा कि मैं यह मानता हूं कि दुनिया के जो भी स्वच्छ् देश दिखते हैं। उसका कारण यह है कि वहां के नागरिक न गंदगी करते हैं, न हीं होने देते हैंं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले हमें स्वयं से परिवार से मोहल्ले से और गांव से एवं कार्य स्थल से सफाई की शुरुआत करनी होगी। तभी यह अभियान सफल होगा। इस अवसर पर स्वच्छता शपथ भी लिया गया।आम लोगों से भी स्वच्छता शपथ लेकर स्वच्छ भारत के सपनों को साकार करने की अपील की गई।श्री बूबना ने कहा कि इण्डेन मंडल कार्यालय बेगूसराय के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन कर आम जन को जागरूक किया जा रहा है। श्री बूबना ने कहा कि इंडियन ऑयल के द्वारा स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया। यह कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा।
इस अवसर पर संतोष कुमार, बाबूलाल शर्मा,राजा कुमार सिंह रोकि शर्मा,पवन कुमार,अजय कुमार पासवान,रंजीत पासवान,अरुण कुमार,सरवन, सचिन,दशरथ पासवान सहित अन्य लोग मौजूद थे। आम लोगो के बिच स्वछता सपथ का हैंडविल वितरण किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.