ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

शाहजहां के उर्स के मौके पर मुफ्त में ताजमहल का दीदार कर सकेंगे पर्यटक, 27 फरवरी से मनाया जाएगा उर्स

Viral News: शाहजहां का तीन दिवसीय 367वां उर्स आगामी 27 फरवरी से मनाया जाएगा. इस दौरान पर्यटकों का प्रवेश भी निशुल्क रहेगा.

Viral News: ताजमहल का दीदार करना दुनियाभर के लोगों की इच्छाओं में प्रमुख रूप से शामिल रहता है. ताजमहल की खूबसूरती ही ऐसी है कि लोग इसे देखने के लिए दूर-दूर से खींचे चले आते हैं. कल्पना कीजिए कि आप ताजमहल को देखना चाहते हैं कि और इसके लिए आपको टिकट भी ना खरीदना पड़े तो कैसा रहेगा. यूपी के आगरा में मुगल बादशाह शाहजहां के 367वें उर्स के मौके पर ऐसा ही होने जा रहा है. शाहजहां का तीन दिवसीय 367वां उर्स आगामी 27 फरवरी से मनाया जाएगा. इस दौरान पर्यटकों का प्रवेश भी निशुल्क रहेगा. उर्स 27 फरवरी से शुरू होकर एक फरवरी तक चलेगा. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है.

ताजमहल में पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क

अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है कि मुगल बादशाह शाहजहां के तीन दिवसीय 367वें उर्स पर ताजमहल के मुख्य गुंबद के नीचे बने तहखाने में स्थित मुमताज और शाहजहां की कब्र वाले स्थान को पर्यटकों के लिए खोला जाएगा. उर्स के दौरान पर्यटकों का प्रवेश का प्रवेश फ्री होगा.

शाहजहां के 367वें उर्स की तैयारियां पूरी

जी सलाम में छपी खबर के अनुसार, उर्स का आयोजन करने वाली समिति के अध्यक्ष सैयद इब्राहिम हुसैन जैदी ने बताया कि शाहजहां के 367वें उर्स की तैयारी पूरी हो गई है. आयोजन के दौरान कोरोना वायरस संबंधी प्रोटोकॉल के तहत नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण, आगरा के अधीक्षण पुरातत्वविद् डॉ. राजकुमार पटेल ने बताया कि आगामी 27 और 28 फरवरी को अपराह्न दो बजे से ताजमहल में पर्यटकों के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा. एक मार्च को पूरे दिन स्मारक में पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क रहेगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.