ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कमाई के मामले में भी विराट कोहली ‘बादशाह’ BCCI से मिलते हैं हर साल 7 करोड़ रुपये,1000 करोड़ से ज्यादा है नेटवर्थ

विश्व कप में रविवार को दक्षिण अफ्रीका एवं भारत के बीच खेले क्रिकेट मैच में विराट कोहली ने अपना 49 वां शतक लगाया। इस मैच में भारत दक्षिण अफ्रीका को बड़े अंतर 243 रन से हराया। रनों के मामले में जहां कोहली को कोई मुकाबला नहीं है वहीं  कमाई के मामले में भी कोहली बादशाह हैं। विराट कोहली का नेटवर्थ इस साल 1000 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं विराट कोहली कैसे और कहां-कहां से इनकम जनरेट करते है।

बता दें कि 35 साल के विराट कोहली (Virat Kohli) का जन्म 5 नवंबर को 1988 में दिल्ली में हुआ। जिन्होंने अपना 35 जन्मदिन पर खुद को वनडे में 49 सेंचरी मार खुद के जिदंगी का शानदार गिफ्ट दिया। इस साल किंग कोहली की नेटवर्थ लगभग 1050 करोड़ रुपये हैं। बता दें कि किंग कोहली ने साल 2008 में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और  वह  2017 में एमएस धोनी के रिटायरमेंट के बाद भारतीय टीम के  कप्तान भी बने। उसके बाद अब भी वह टीम इंडिया के लिए लगातार रिकॉर्ड्स बनाते जा रहे हैं।

बीसीसीआई की तरफ से वीराट की फीस
विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ‘ए प्लस’ कैटेगरी में रखा है। उन्हें बोर्ड से सलाना 7 करोड़ रुपये कॉन्ट्रैक्ट के तहत मिलते हैं। इसके अलावा एक टेस्ट खेलने के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच खेलने के लिए बीसीसीआई विराट को  3 लाख रुपये देता है। इसके अलावा किंग कोहली एड्स के जरिए भी इनकम सोर्स जनरेट करते है। वह 18 से ज्यादा ब्रांड्स के लिए विज्ञापन करते हैं।

विराट हर विज्ञापन शूटिंग के लिए सालाना 7.50 से 10 करोड़ रुपये लेते हैं विराट कोहली ने क्रिकेटर रहते हुए कई आलीशान प्रोपर्टी भी बनाई, जिनमें घर और अपार्टमेंट भी शामिल हैं। कोहली के पास मुंबई के वर्ली इलाके में एक आलीशान अपार्टमेंट है, जिसे उन्होंने 2016 में लगभग 34 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके साथ ही कोहली के पास गुरुग्राम के पॉश इलाके डीएलएफ फेज-1 में भी एक घर है, जिसे उन्होंने 2015 में लगभग 80 करोड़ रुपये में खरीदा था। विराट लग्जरी गाड़ियों के भी शौकिन है उनके पास ऑडी R8 V10 प्लस, ऑडी R8 LMX, ऑडी A8 L, ऑडी Q8, ऑडी S5 जैसी कार शामिल हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.