ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

MP Election 2023: ‘कांग्रेस जहां भी आती है, विनाश लाती है’, बैतूल चुनावी रैली से पीएम मोदी का जोरदार प्रहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आक्रामक चुनावी अभियान आज मध्य प्रदेश के बैतूल में रैली के साथ जारी है। चुनावी रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने उसके फर्जी वादे काम नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस के कुछ नेता घर पर बैठे हैं, उनका बाहर जाने का भी मन नहीं कर रहा है, कांग्रेस नेताओं को पता नहीं है कि वे लोगों को क्या कहेंगे। कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने उसके झूठे वादे काम नहीं करेंगे।”

कांग्रेस जहां भी आती है, विनाश लाती है’
पीएम ने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस के भ्रष्टाचार और लूट के हाथ को मध्य प्रदेश के खजाने पर छूने से रोकने के लिए है। उन्होंने कहा कि,  “यह चुनाव कांग्रेस के भ्रष्टाचार और लूट के हाथ को मध्य प्रदेश के खजाने को छूने से रोकने के लिए है। आपको (लोगों को) याद रखना चाहिए कि कांग्रेस का हाथ चोरी करना और लूटना जानता है। आप जानते हैं कि कांग्रेस जहां भी आती है, विनाश लाती है।”

‘कांग्रेस ने मानी हार, अब वे किस्मत के भरोसे बैठे हैं’
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि उन्हें पूरे मध्य प्रदेश से रिपोर्ट मिली है कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा, “जैसे-जैसे 17 नवंबर नजदीक आ रहा है, कांग्रेस के दावों की पोल खुलती जा रही है। आज हमें पूरे मध्य प्रदेश से रिपोर्ट मिली कि कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है और अब वे किस्मत के भरोसे बैठे हैं।” पीएम मोदी ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश की जनता में बीजेपी के प्रति अभूतपूर्व विश्वास और स्नेह है। प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस ने कभी भी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर विश्वास नहीं किया।

आपसे किए गए सभी वादे पूरे होंगे
उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि राम मंदिर निर्माण वास्तविकता होगी, लेकिन हमने यह किया है।” पीएम मोदी ने कहा कि बुधवार को चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा और वह बिरसा मुंडा की जयंती मनाने के लिए झारखंड में रहेंगे। पीएम मोदी ने कहा, “यह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मेरी रैलियों का आखिरी सेट है क्योंकि चुनाव प्रचार कल समाप्त होगा। कल बिरसा मुंडा और झारखंड की जयंती है। इसलिए, मैं कल राज्य का दौरा करूंगा।” उन्होंने आगे कहा कि आपसे किए गए सभी वादे पूरे होंगे, ये उनकी गारंटी है। प्रधानमंत्री ने जनसभा में मौजूद भीड़ से आग्रह किया कि वे घर-घर जाएं और सभी को बताएं कि मोदी यहां आए हैं।

2018 में किस पार्टी ने कितनी सीटे जीतीं?
मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे। पिछले 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40.89 फीसदी वोट शेयर के साथ 114 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी दूसरे नंबर पर रही थी और 109 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। उसका वोट शेयर 41.02 फीसदी था। कमल नाथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही कांग्रेस सत्ता में आ गई, लेकिन 2020 में 22 वफादार विधायकों के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए। बाद में भाजपा ने मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान के साथ सरकार बनाई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.