ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

‘जब कांग्रेस सत्ता में थी तब क्यों नहीं कराई जाति जनगणना’, अखिलेश यादव ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने जाति जनगणना को लेकर अपने सहयोगी दल कांग्रेस पर हमला बोला और उन्हें याद दिलाया कि जब वह सत्ता में थी तो पार्टी ने जाति जनगणना नहीं कराई थी।अखिलेश यादव ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के सतना में एएनआई से कहा, “कांग्रेस वह पार्टी है जिसने आजादी के बाद जाति जनगणना नहीं कराई…जब लोकसभा में सभी पार्टियां जाति जनगणना की मांग कर रही थीं, तब उन्होंने जाति जनगणना नहीं कराई।” उन्होंने कहा, “आज वे ऐसा क्यों करना चाहते हैं? क्योंकि उन्हें पता है कि उनका पारंपरिक वोट बैंक उनके साथ नहीं है।”

पीएम मोदी के नेतृत्व वाले केंद्र पर बोला हमला 
कांग्रेस केंद्र से जातीय जनगणना कराने की मांग कर रही है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी उनकी मांग नहीं मानने के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व वाले केंद्र पर हमला बोला। इस बीच, अन्य INDIA गठबंधन दलों ने भी जाति जनगणना की मांग तेज कर दी है, जिसे केवल केंद्र सरकार ही कानून के अनुसार करा सकती है। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने एक जाति सर्वेक्षण किया है, और विपक्षी दलों के नेतृत्व वाली कई अन्य राज्य सरकारों ने भी इसी तरह की कवायद की घोषणा की है।

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार
INDIA ब्लॉक पूरे देश के लिए जाति जनगणना की मांग कर रहा है, यह दावा करते हुए कि यह समाज में विभिन्न समूहों के लिए उनकी आबादी के अनुसार नीति-निर्माण के लिए अनुकूल होगा। दूसरी ओर, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार दावा करती रही है कि जाति जनगणना समाज में “विभाजन” पैदा करेगी। इस बीच, छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने पर राज्य में जाति जनगणना कराने की घोषणा की है।

हम गारंटी देते हैं कि…. 
राहुल गांधी ने जाति जनगणना कराने को लेकर अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता दोहराई। कांग्रेस सांसद ने प्रधानमंत्री पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पीएम जाति जनगणना के बारे में एक शब्द भी नहीं कहते हैं। मैंने प्रधानमंत्री मोदी से कई बार कहा कि देश भर में जाति जनगणना कराई जाए। लेकिन वह जाति जनगणना के बारे में एक शब्द भी नहीं कहते हैं। बल्कि वह कहते हैं कि देश में कोई जाति नहीं है। अगर हम सत्ता में आते हैं राज्य, हम गारंटी देते हैं कि हम जाति जनगणना कराएंगे।

निर्णय लेने की कितनी शक्ति उनके पास है?
हर किसी को देश में अपनी ताकत के बारे में जानने की जरूरत है”, गांधी ने मध्य प्रदेश के नीमच में एक चुनाव अभियान को संबोधित करते हुए कहा। “प्रदेश में सरकार शिवराज सिंह चौहान अपने 53 अधिकारियों के साथ चला रहे हैं। उन 53 अधिकारियों में से केवल एक ओबीसी अधिकारी है। क्या आप सोच सकते हैं कि निर्णय लेने की कितनी शक्ति उनके पास है? यह 0.33% है । वह आपके कुल बजट के 0.33% पर निर्णय लेते हैं। अब उनकी जनसंख्या देखें, यह 50% से अधिक है। उन्होंने कहा,”ओबीसी वर्ग को बदनाम किया जा रहा है”।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.