ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

नगरनौसा(नालंदा), युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित नेहरू युवा केंद्र नालंदा के तत्वावधान में बुधवार को नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में एक दिवसीय प्रखंड स्तरीय खेलकूद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख रंजू देवी,थानाध्यक्ष शैलेश कुमार झा,प्रधानाध्यापक भारती,पूर्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार ,प्लस टू हाई स्कूल नगरनौसा के प्रधानाचार्य भारती रामपुर पंचायत के सरपंच सोनू कुमार ,नव भारतीय युवा क्लब भोभी के अध्यक्ष रजनीकांत कुमार, आदर्श ग्रामीण सांस्कृतिक विकास केंद्र तीनी लोदीपुर के अध्यक्ष अभय नंदन पांडेय संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया। मौके पर उपस्थित खिलाड़ियों से अतिथियों ने परिचय प्राप्त किया। प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में प्रखंड के विभिन्न युवा क्लब के खिलाड़ियों ने भाग लिया और खेल में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिए। खेल में फुटबॉल,कबड्डी, वॉलीबॉल,रिले दौड़ आदि खेल का आयोजन किया गया जिसमें प्रतिभागियों ने भाग लिया। मौके पर प्रखंड प्रमुख रंजू कुमारी ने कहा कि खेल से शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से गांव स्तर के प्रतिभावान खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्तर के खेल में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है। नेहरू युवा केंद्र गांव स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभावान युवा युवतियों को प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित करता है। युवा जिस क्षेत्र में भी अपनी प्रतिभा को निखारना चाहते हैं, उसके लिए नेहरू युवा केंद्र सबसे कारगर संगठन है। सभी की कोशिश है कि प्रखंड क्षेत्र के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बनावे। थानाध्यक्ष शैलेश कुमार झा ने कहा कि इस तरह के प्रखंड स्तरीय खेलकूद कार्यक्रम कराकर प्रखंड के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने में नेहरू युवा केन्द्र का अहम योगदान रहा है ।इससे युवाओं को आगे बढ़ने में सहयोग मिलता है। प्रधानाध्यापक भारती ने कहा कि कहा कि किसी भी खेल में खिलाड़ियों के लिए धैर्य और अनुशासन ही सफलता की कुंजी है।खेल शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बहुत जरूरी है। आयोजित प्रतियोगिता में सभी विजेता व उपविजेता को ट्रॉफी,मेडल,प्रमाण पत्र देकर अतिथियों ने सम्मानित किया।जिसमें फुटबॉल प्रतियोगिता फाइनल में नव भारतीय युवा क्लब भोभी ने भारतीय युवा क्लब बोधीबीघा को हराकर जीत हासिल किया। वही कबड्डी प्रतियोगिता में आदर्श सूर्य क्लब तीनी लोदीपुर के टीम ने न्यू आदर्श युवा क्लब रामपुर को हराकर जीत हासिल किया ।
वही ,वॉलीबॉल शांति दूत नगरनौसा ने आदर्श ग्रामीण सांस्कृतिक विकास केंद्र तीनी लोदीपुर को हराकर जीत हासिल किया।
वही ,400 मीटर दौड़ में प्लस टू हाई स्कूल नगरनौसा प्रथम स्थान ,रिंकू कुमारी, द्वितीय स्थान नेहा कुमारी, तृतीय स्थान पर नंदनी कुमारी रही । प्रतियोगिता सभी सफल प्रतिभागियों को मोमेंटो मेडल देकर पुरस्कृत किया गया । इस मौके पर नगरनौसा प्रखंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सुजीत कुमार ,आदर्श ग्रामीण सांस्कृतिक विकास के नितिन, लोदीपुर के सचिव मनिंदर कुमार, एकजुट सोसाइटी के सचिव पवन कुमार ,फूड्डू कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.