रोहतास में बेचता था पटाखा लेकिन झारखंड में करता था गंदा काम, लातेहार पुलिस ने युवक को पकड़ा

सासाराम (रोहतास)। झारखंड के नक्‍सलियों से रोहतास के पटाखा कारोबारी के तार जुड़े थे। इसका पर्दाफाश बुधवार को तब हुआ जब बारूद सप्‍लाई करने वाले एक युवक को वहां की पुलिस ने रोहतास पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया। उसे झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस अपने साथ ले गई। गिरफ्तार युवक नगर थाने के मोची टोला गोला बाजार के मो शकील का पुत्र मो जमील है। वहां रोहतास में पटाखा का व्‍यवसाय करता है। लेकिन उसका संपर्क झारखंड के नक्‍सलियों से था।

लातेहार में मिले विस्‍फोटक शकील ने उपलब्‍ध कराए थे 

बताया जाता है कि पिछले महीने लातेहार में विस्‍फोटक की बरामदगी हुई थी। उसकी आपूर्ति शकील ने ही की थी। नक्‍सल प्रभावित लातेहार जिले में विस्‍फोटक बरामदगी के बाद छानबीन में जुटी पुलिस को शकील का पता चला। छानबीन के क्रम में झारखंड पुलिस को सूचना मिली कि वह रोहतास में है। इसके बाद वहां की पुलिस ने रोहतास पुलिस से संपर्क किया। बुधवार को लातेहार से एएसआइ रोहित कुमार महतो के नेतृत्‍व में पुलिस यहां पहुंची। इसके बाद पुलिस टीम के साथ जिला मुख्‍यालय के मोची टोला से उसे गिरफ्तार किया गया। नगर थानाध्‍यक्ष केएन सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी में हमने मदद की। इसके बाद लातेहार पुलिस उसे लेकर जाएगी। शकील पर लातेहार में एफआइआर (283/21) दर्ज है। उससे पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी मिलने की उम्‍मीद है।

छह के रास्‍ते घुसे चोरों ने की हजारों की चोरी 

नोखा थाना क्षेत्र के सिसिरता गांव में बुधवार की रात प्रदीप राम के घर में घुसकर चोरों ने हजारों की संपत्ति चुरा ली। जानकारी के अनुसार चोर छत के सहारे घर के आंगन में प्रवेश कर गए। इस दौरान घर में रखे चार बक्सों का ताला तोड़ दिया। आवाज सुनकर गृह स्वामी की नींद खुल गई, जिनके हल्ला करने पर जो हािा लगा उसे लेकर भागने में सफल रहे। ग्रामीणों के अनुसार रात में पुलिस गश्ती नहीं होने के चलते इन दिनों चोरों की चहलकदमी बढ़ गई है। मामले को लेकर गृहस्वामी ने थाने को सूचना दे दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...