ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

नीतीश देश और बिहार की राजनीति में अप्रासंगिक हो गए है : डॉ संजय जायसवाल

दुनिया की अर्थव्यवस्था में भारत की हिस्सेदारी बढ़कर 3.6 प्रतिशत तक पहुंची

 

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के बाद लौटे भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री पर जोरदार सियासी हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार देश और राज्य की राजनीति में अप्रासंगिक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की रैली में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए, लेकिन नीतीश कुमार को नहीं बुलाया गया। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एक प्रश्न के उत्तर में डॉ जायसवाल ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा बिहार में अकेले 36 से ज्यादा सीट पर जीत हासिल करेगी। वहीं भाजपा अध्यक्ष ने आगे दिल्ली में पार्टी की हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के कार्यकाल बढ़ाए जाने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा बिहार भाजपा के लिए यह खुशी की बात है कि इनके जीवन का बहुत समय बिहार में गुजरा है और बिहार को वे अपना गृह राज्य मानते है। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक के बाद 28 और 29 जनवरी को दरभंगा में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी उसके बाद जिला कार्यसमिति की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि पांच फरवरी तक जिला और 12 फरवरी तक मंडल कार्यसमिति की बैठक हो जाएगी। वहीं डॉ जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयास और सरकार की नीति के कारण भारत की अर्थव्यवस्था आज दुनिया भर में 5 वीं अर्थव्यवस्था बन गई है जबकि 2014 में देश की अर्थव्यस्था का स्थान दसवें नंबर पर था। उन्होंने कहा कि यही नहीं आज दुनिया की अर्थव्यवस्था में भारत की हिस्सेदारी बढ़कर 3.6 प्रतिशत हो गई है जबकि 2014 में हिस्सेदारी मात्र 2.5 प्रतिशत थी। वहीं भाजपा के नेता और बेतिया से सांसद डॉ जायसवाल ने बक्सर में मुख्यमंत्री के काफिले को एक रेलवे क्रॉसिंग से गुजरने के लिए तीन रोके जाने को गलत बताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद जहां वीआईपी कल्चर को समाप्त किया वहीं मुख्यमंत्री के लिए ट्रेन रोकी गई। उन्होंने इसके लिए दोषी अधिकारियों पर कारवाई करने की भी मांग की।
इस संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश सिंह, विधायक विजय खेमका, प्रेस पैनलिस्ट विनोद शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट एवं राजेश कुमार झा उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.