ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बसपा के ख्वाजा शमसुद्दीन देंगे सीएम योगी को चुनाव में चुनौती,गोरखपुर शहर से चुनाव मैदान में

गोरखपुर  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के सामने गोरखपुर शहर सीट पर ख्वाजा शमसुद्दीन को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतारा है। बसपा की ओर से शनिवार को जारी प्रत्याशियों की सूची में शमसुद्दीन का नाम भी शामिल है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के छठे चरण में शामिल पूर्वांचल के 10 जिलों की 54 विधान सभा सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

छठे चरण के लिये चुनाव आयोग ने शुक्रवार को ही नामांकन प्रक्रिया शुरू करने की अधिसूचना जारी की थी। बसपा की सूची में शामिल प्रमुख सीटों में गोरखपुर शहर के अलावा कुशीनगर जिले की फाजिल नगर सीट से पार्टी उम्मीदवार के रूप में संतोष तिवारी का नाम भी शामिल है। श्री तिवारी इस सीट पर सपा के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनाव में चुनौती देंगे।

मौर्य हाल ही में योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर भाजपा छोड़ सपा में शामिल हुए थे। बसपा ने गोरखपुर की चल्लिूपार सीट से राजेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। श्री सिंह इस सीट पर बसपा के कद्दावर नेता रहे एवं हाल ही में सपा में शामिल हुए विनय शंकर तिवारी को चुनौती देंगे। श्री तिवारी चिल्लूपार सीट से पिछले चुनाव में बसपा के ही टिकट पर विधायक बने थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.