ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

JNU को मिली पहली महिला वाइस चांसलर, प्रो. शांतिश्री धुलीपुड़ी पंडित को दी गई यह जिम्मेदारी नई दिल्ली: JNU में पहली बार महिला को वाइंस चांसलर बनाया गया है। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय की कुलपति शांतिश्री धुलिपुड़ी पंडित को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया है। पंडित जेएनयू की पहली महिला कुलपति होंगी। पिछले साल जेएनयू के कुलपति के तौर पर अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद से एम जगदीश कुमार कार्यवाहक कुलपति के तौर पर जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे थे। कुमार को अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जेएनयू के पूर्व कुलपति एम. जगदीश कुमार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि मैं आज उन्हें प्रभार सौंप रहा हूं और उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं। जेएनयू के कार्यवाहक कुलपति प्राेफेसर एम जगदीश कुमार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी का चेयरमैन नियुक्त किए जाने के बाद से यह पद रिक्त था। प्रोफेसर कुमार ने अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद से ही कार्यवाहक कुलपति का दायित्व संभाल रहे थे।

 नई दिल्ली:  JNU में पहली बार महिला को वाइंस चांसलर बनाया गया है। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय की कुलपति शांतिश्री धुलिपुड़ी पंडित को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया है। पंडित जेएनयू की पहली महिला कुलपति होंगी।

पिछले साल जेएनयू के कुलपति के तौर पर अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद से एम जगदीश कुमार कार्यवाहक कुलपति के तौर पर जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे थे। कुमार को अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।जेएनयू के पूर्व कुलपति एम. जगदीश कुमार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि मैं आज उन्हें प्रभार सौंप रहा हूं और उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

जेएनयू के कार्यवाहक कुलपति प्राेफेसर एम जगदीश कुमार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी का चेयरमैन नियुक्त किए जाने के बाद से यह पद रिक्त था। प्रोफेसर कुमार ने अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद से ही कार्यवाहक कुलपति का दायित्व संभाल रहे थे

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.