ब्रेकिंग
कोलकाता रेप केस: क्या आरोपी को बेल दे दें? कोर्ट में CBI के वकील के नदारद रहने पर जज हुईं नाराज हिमाचल प्रदेश: शिमला, सोलन और सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी, 47 सड़कों पर यातायात ठप पूर्व IAS अधिकारी पूजा खेडकर पर बड़ा एक्शन, केंद्र सरकार ने किया बर्खास्त लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी बिल्डिंग, 20 लोग दबे, एक की मौत… SDRF-NDRF मौके पर थाने में पेट्रोल छिड़ककर युवती लगाने लगी आग, लोगों ने बचाया तो बताई कहानी लिस्ट आते ही कांग्रेस में बगावत, राजेंद्र जून, कपूर सिंह नरवाल ने पार्टी को कहा अलविदा भगवान शिव पर दिया गलत बयान, संतों में आक्रोश… अब अनिरुद्धाचार्य ने मांगी माफी हरियाणा: बेटों को MLA बनाने की ख्वाहिश…हुड्डा-सुरजेवाला के दांव पर सोनिया ने लगाया ‘ब्रेक’ 4 परिवार, 45 लाख वोटर्स… जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए बीजेपी का यह फॉर्मूला क्या है? विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में जाने से क्या बृजभूषण सिंह को मिल पाएगी सियासी संजीवनी?

JDU का दावा- समाज सुधार के लिए सरकार के स्तर से अभियान चलाने वाला बिहार देश का पहला राज्य

राजीव रंजन प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि देश के अन्य राज्य सरकारों की तुलना में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने समाज सुधारों की दिशा में अनूठी पहल की है। इस दिशा में शराबबंदी कानून समाज सुधार के लिए उठाया गया सबसे महत्वपूर्ण कदम के साथ-साथ राज्य की जनता, समाज और भविष्य के हित में है।

जदयू नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरगामी सोच के तहत राज्य में लागू शराबबंदी कानून से न केवल बिहार का भविष्य बेहतर होगा बल्कि राज्य की आने वाली पीढ़ी भी सुसंस्कृत और सुसंस्कारित होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में लागू शराबबंदी कानून समाज सुधार के लिए अब तक उठाए गए सभी कदमों में सर्वोच्च होगा।

प्रसाद ने कहा कि राज्य सरकार एवं पुलिस प्रशासन की सख्ती के बावजूद कुछ स्थानों पर अवैध तरीके से शराब की तस्करी तथा बिक्री की छिटपुट सूचनाएं मिल रही है लेकिन इस पर भी मुख्यमंत्री की द्दढ़ इच्छाशक्ति और लगातार कोशिशों से शीघ्र ही पूरी तरह नियंत्रण पा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार के बेहतर भविष्य के लिए शराबबंदी कानून सर्वाधिक सहयोगी साबित होगा। इससे आने वाली पीढ़ी को पूरी तरह नशा मुक्त बनाने में काफी हद तक मदद मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.