ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

लता मंगेशकर जी की अस्थियों को नासिक के बाद मुंबई के समंदर में भी किेया गया  विसर्जित

स्वर कोकिला लता मंगेशकर अब हमारे बीच नहीं हैं। 6 फरवरी को 92 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। कुछ दिन पहले लता मंगेशकर जी की अस्थियां नासिक में विसर्जित की गई थीं। अब रविवार को उनके भाई हृदयनाथ, भतीजी रचना और भतीजे आदिनाथ ने मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया जाकर अरब सागर में भी उनकी अस्थियों को विसर्जित किया। इस दौरान उनकी फैमिली के अन्य मेंबर्स भी वहां मौजूद रहे।

लता मंगेशकर मुंबई से बहुत प्यार करती थीं। इसलिए उनकी फैमिली को लगा कि यह तभी सही होगा, जब उनकी अस्थियों को मुंबई के समंदर में भी विसर्जित किया जाए। आगे बताया गया कि यह उनकी फैमिली ने उसी दिन तय कर लिया था, जिस दिन उनका निधन हुआ था। 10 फरवरी को भारत रत्न लता मंगेशकर की अस्थियों को नासिक की पवित्र गोदावरी नदी में विसर्जित किया गया था। इस दौरान भी उनका पूरा परिवार नासिक में मौजूद था। नासिक जिला प्रशासन ने गोदावरी नदी के तट पर भव्य आयोजन भी किया था। मुंबई के शिवाजी पार्क में लता दीदी का अंतिम संस्कार हुआ था। नासिक के रामकुंड के अलावा उनकी अस्थियों को हरिद्वार और वाराणसी में भी प्रवाहित किया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.