ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आईटी कंपनियों की बंपर इनकम, टूटा एक दशक का रिकॉर्ड 

कोरोना काल में आईटी कंपनियों ने रिकॉर्ड कमाई की। देश के सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की आय चालू वित्त वर्ष 2021-22 में 15.5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 227 अरब डॉलर पर पहुंचने के लिए तैयार है। यह ग्रोथ पिछले एक दशक के किसी भी वर्ष में हुई वृद्धि में सबसे अधिक है। आईटी इंडस्ट्री की संस्था नैसकॉम ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

नैशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज (नैसकॉम) के अध्यक्ष देबजानी घोष ने वित्त वर्ष 2021-22 को पुनरुत्थान का वर्ष करार दिया है। इस दौरान हुई 15.5 प्रतिशत की वृद्धि पिछले एक दशक के किसी भी वर्ष में हुई वृद्धि में सबसे अधिक है। वित्त वर्ष 2020-21 में आईटी क्षेत्र की आय 2.3 प्रतिशत बढ़कर 194 अरब डॉलर हो गई थी। नैसकॉम ने वित्त वर्ष 2022 के लिए अपनी वार्षिक रणनीतिक समीक्षा में कहा कि आईटी उद्योग ने कुल प्रत्यक्ष कर्मचारियों की संख्या को 50 लाख लोगों तक ले जाने के लिए 4.5 लाख नई नौकरियां जोड़ीं। नए कर्मचारियों में 44 प्रतिशत से अधिक महिलाएं थीं और उनकी, कुल संख्या में अब हिस्सेदारी 18 लाख हो गई है। भारतीय आईटी कंपनियों की निर्यात से आय 17.2 प्रतिशत बढ़कर 178 अरब डॉलर हो गई है, जबकि घरेलू आय 10 प्रतिशत बढ़कर 49 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.