ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

विकास के सवाल पर राजनीति क्यों – चिराग पासवान

लोजपा(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद आदरणीय श्री चिराग पासवान जी ने बिहार के विकास के सवाल पर हो रही राजनीति पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि यह सब बिहार और यहां रहनेवाले लोगों के हित के खिलाफ है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अब न तो बिहार के विकास में दिलचस्पी है और नही लोककल्याण में जिसकी तकलीफदेह तस्वीर पूरे बिहार में दिख रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी को यह अच्छी तरह पता है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता क्योंकि ऐसा प्रावधान अब नहीं है, फिर क्यों वे इसपर जोर देकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि विभिन्न मदों में केन्द्र से मिलनेवाली राशि का समुचित उपयोग भी नीतीश सरकार नहीं कर पा रही है। लेकिन अपनी इस विफलता को स्वीकार करने के बजाय वह केन्द्रीय सहयोग नहीं मिलने का रोना रो रही है। उन्होंने कहा कि बालिका गृह कांड में अबतक प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर अदालत ने भी सरकार को फटकार लगायी है। शराबबंदी के सवाल पर पहले ही तल्ख टिप्पणियां अदालत की ओर से आ चुकी हैं मगर राज्य सरकार पर इसका कोई असर ही नहीं होना उसकी निष्क्रियता का प्रमाण है।
लोजपा(आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में बढ़ती विविध आपराधिक घटनायें बेरोजगारों की भीड़, दलित-उत्पीड़न तथा किसानों की परेशानी से त्राहिमाम की स्थिति है। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी इस विफलता के खिलाफ लोजपा(रामविलास) अब जनता के साथ और जनता के लिए सड़क पर उतरने जा रही है जिसकी शुरूआत पटना में 15 फरवरी को आक्रोश मार्च के रूप में होगी।

उक्त आशय की जानकारी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी जयकिशन ने दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.