ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पटना के कॉरपोरेट विज्ञापन में धूम मचा रहा ये कपल

पटना। देश के नामचीन मीडिया शिक्षण संस्थान जामिया मिलिया इस्लामिया से जनसंचार की पढ़ाई कर निकले संदीप पांडे, स्वभाव से गंभीर हैं, लेकिन क्रिएटिव और इन्नोवेटिव व्यक्ति हैं। तो दूसरी तरफ शोख अदा, चुलबुली आवाज की धनी, सिंगर और ग्लैमरस लुक वाली जिज्ञासा हैं। जो इनकी जीवन संगिनी है। इन दोनों की जोड़ी ‘जिज्ञासंदीप’ की जोड़ी कहलाती है।

वर्ष 20 के जून में जब कोरोना चरम पर था, तो इन्होने ऑनलाइन शादी का आयोजन किया। और मिडिया में सुर्ख़ियों में आये। त्रासदी के बीच डिजिटल शादी के इस नव-विचार की खूब चर्चा हुई। इसे 15 लाख से भी अधिक व्यूज मिले। मिले तो कुछ यूं मिले कि अब ये तीन हो गए हैं। दो साल की बेटी वान्या भी डिजिटल स्टार है और इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक्टिव रहती है।

संदीप तकनिकी मामलों के जानकार हैं। इन दिनों ‘भौकाल’ नाम से एक सोशल प्लेटफॉर्म लांच करने की तैयारी में जुटे हैं। इनका मानना है कि ये प्लेटफोर्म सोशल मीडिया पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक वरदान साबित होगा। इससे पहले संदीप रेडियो मिर्ची में प्रोग्रामिंग हेड थे। जबकि आरजे जिज्ञासा रेडियो मिर्ची, बनारस और बिग एफएम, पटना में रेडियो जॉकी रही हैं। जिज्ञासा अच्छी एक्टर होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छी गायिका भी हैं।

पिछले साल, छठ पूजा पर इनका गाना, बबुनी के पापा रिलीज हुआ था। जिसकी क्रिएटिविटी की खूब सराहना हुई थी।भोजपुरी में ये एक नया प्रयोग था। इस बावत संदीप बताते हैं कि इस बदलते दौर में इन्टरनेट और सोशल मीडिया किसी के होने का पांचवा आयाम है। ऐसे में तकनीक और डिजिटल मीडिया पर आपका स्ट्रोंग प्रेजेंस ही आपको ग्लोबल रीच देगा। इससे कोई भी बिजनेस ग्रो कर पायेगा। विज्ञापन एक ऐसा ही माध्यम है, जिससे आप अपने ब्रांड के विशेष होने के प्रति लोगों का विश्वास जीत पाते हैं।

बताते हैं कि ऐसा कई बार देखने में आया है कि कुछ सेकेंड का एक विज्ञापन लोगों के दिलों में गहरी छाप छोड़ देता है। लेकिन इस तरह के विज्ञापन को बनाने में थीम, लोकेशन, लाइट, कैमरा, मॉडल, एडिटिंग, ग्राफिक्स, मिक्सिंग जैसी कई सारी विद्याओं को प्रयोग कर घण्टों समय देना पड़ता है। कोर्पोरेट विज्ञापन के लिए या डिजिटल कैम्पेन के लिए या अच्छे विजुअल एड के लिए, बिहार के ब्रांड्स दिल्ली, मुम्बई जैसी मेट्रो सिटीज की ओर रुख करते हैं। क्योंकि वहां अधिक प्रोफेशनल टच मिलता है। पर पटना में भी बहुत अच्छे टैलेंट्स हैं। ऐसे में ब्रांड्स को लोकल कंपनीज़ को मौक़ा देना चाहिए। इसी सोच के साथ हमने विज्ञापन निर्माण भी शुरू किया है।

वैसे बता दें कि संदीप जहां सिवान से हैं, वहीं जिज्ञासा गोपालगंज की मूल निवासी हैं। ये दोनों लोग स्वभाव से खांटी भोजपुरिया और जमीन से जुड़े हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.