जनरल बिपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी और अन्य 11 लोगों की मौत पर CM नीतीश ने जताया शोक

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी धर्मपत्नी समेत 13 लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह इस हादसे से मर्माहत हैं।

जनरल बिपिन रावत एक जिम्मेदार सैन्य प्रमुख, कर्तव्यपरायण अधिकारी एवं कुशल नेतृत्व करता रहे जिन्होंने अपनी काबिलियत और सतत परिश्रम की बदौलत थल सेनाध्यक्ष के बाद पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनने का गौरव हासिल किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनरल बिपिन रावत ने अपने शानदार करियर में परम विशिष्ट सेवा मेडल, उत्तम युद्ध सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, युद्ध सेवा मेडल, सेना पदक, विशिष्ट सेवा मेडल समेत कई सम्मान हासिल किए।

नीतीश ने आगे कहा कि उन्होंने कई बार कठिन सैन्य जरूरतों के वक्त चुनौतियों का सफलता में बदलने का अछ्वुत कार्य किया। जनरल बिपिन रावत के निधन से भारत माता ने एक सच्चा सपूत खो दिया है जिसकी भरपाई संभव नहीं है। कुमार ने दिवंगत आत्मा की शांति तथा उनके परिजनों को दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...