ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने कक्षा 9वीं में शत-प्रतिशत नामांकन सुनिश्चित कराने हेत प्रवेशोत्सव नामांकन जागरूकता रथ एवं कला जत्था टीम को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, कक्षा 9वीं में नामांकन हेतु छात्रों अभिभावकों एवं शिक्षकों से किया अपील

आज दिनांक 02.07.22 को अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिक्षा निवारण पदाधिकारी श्री भूपेंद्र प्रसाद यादव एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी पीएम पोषण योजना श्री शैलेन्द्र कुमार द्वारा वार्षिक परीक्षा 2022 में कक्षा 8वीं में उत्तीर्ण शत प्रतिशत छात्र/ छात्राओं का नामांकन कक्षा 9वीं में सुनिश्चित कराने के संबंध में अभियान को सफल बनाने हेतु प्रवेशोत्सव नामांकन जागरूकता रथ एवं कला जत्था की टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया ।

वार्षिक परीक्षा 2022 में उत्तीर्ण कक्षा 8वीं के शत प्रतिशत छात्र-छात्राओं का नामांकन कक्षा 9वीं में सुनिश्चित करने के लिए दिनांक 01.07.22 से दिनांक 15.07.22 की अवधि तक माध्यमिक/ उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान चलाया जा रहा है।

अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विशेष प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान 2022 के सफल संचालन हेतु विशेष रुचि प्रदर्शित करते हुए संपूर्ण अभियान का अनुश्रवण करें एवं अपने स्तर से जिले में सभी संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए अभियान को सफल बनाना सुनिश्चित करें। अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने जिले के समस्त शिक्षकों, अभिभावकों से अपील किया है कि 9वीं कक्षा में बच्चों के शत-प्रतिशत नामांकन हेतु जागरूक रहते अपना कर्तव्य निभाएं, ताकि जिले के शैक्षणिक रूप से विकसित किया जा सके।

प्रवेशोत्सव नामांकन जागरूकता रथ के साथ संलग्न कला जत्था की टीम विभिन्न स्थानों पर जाकर इस विशेष नामांकन के लिए लोगों को जागरूक करेगी। कला जत्था की टीम द्वारा प्रवेशोत्सव अभियान से संबंधित गीत एवं नुक्कड़ नाटक का छात्र/छात्राओं के बीच प्रदर्शन कर जागरूक किया जाएगा एवं जनता से अपील किया जाएगा कि 8वीं पास विद्यार्थियों को 9वीं कक्षा में नामांकन कराने हेतु प्रेरित करें।

प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान को सफल बनाने के लिए नामांकन रथ से संलग्न कला जत्था की टीम पंचायतवार निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार विभिन्न विद्यालयों में शिक्षा के महत्व को बताने तथा अभिभावकों/ग्रामीणों को शिक्षा के प्रति संवेदनशील करने हेतु नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करेगी।

इस अवसर पर अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी गोगरी मोहम्मद शफीक एवं अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी खगड़िया मोहम्मद नवाजिश अख्तर के साथ अन्य कर्मी एवं कला जत्था टीम के सदस्य उपस्थित थे।

आज जिले के विभिन्न माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में नामांकन जागरूकता के संबंध में छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी भी निकाली गई और विद्यालय के आसपास के क्षेत्रों में कक्षा 9वीं में नामांकन के लिए जागरूकता हेतु प्रयास किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.