ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

गुलमर्ग में बना दुनिया का सबसे बड़ा इग्लू रेस्टोरेंट, एक बार जरूर करें प्लानिंग जाने की

वैलेंटाइन वीक चल रहा है। वहीं शादी सीजन होने के कारण हाल ही में कई शादियां हुई हैं। ऐसे में कपल्स को हनीमून पर जाना हो या वैलेंटाइन डे मनाने का प्लान हो, वह अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत जगहों पर जाना चाहते हैं। आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो कश्मीर जा सकते हैं। कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। यहां पार्टनर संग घूमने के लिए बहुत खूबसूरत जगहें हैं। कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता आपका मन मोह लेगी। कश्मीर को बेस्ट हनीमून डेस्टीनेशन माना जाता है। लेकिन इस बार कश्मीर जाएं तो गुलमर्ग जरूर जाएं। यहां आपको दुनिया का सबसे बड़ा इग्लू रेस्टोरेंट देखने को मिलेगा। आप पार्टनर के अलावा परिवार और बच्चों संग भी बर्फीले रेस्टोरेंट का लुत्फ ले सकते हैं।

गुलमर्ग ने अपनी सुंदरता और आकर्षण में एक और पंख शामिल किया है, एक स्थानीय होटल व्यवसायी ने पर्यटकों को एक रोमांचक अनुभव देने के लिए एक इग्लू रेस्तरां बनाया है जो गुलमर्ग की यात्रा करते हैं। कश्मीर के गुलमर्ग में 37.5 फीट ऊंचा और 44.5 फीट व्यास वाला इग्लू रेस्टोरेंट तैयार किया गया है। दावा किया जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा इग्लू रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट को कुल 1700 लोगों ने लगातार दिन रात काम करके 64 दिनों में तैयार किया है। इन दिनों यह अनोखा इग्लू गुलमर्ग में सैलानियों के खासा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

इसे बनाने वाले स्नो आर्टिस्ट वसीम शाह ने रिकॉर्ड दर्ज करने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आवेदन किया है। वसीम शाह ने बताया कि ये विश्व का सबसे बड़ा इग्लू साल 2016 में स्विट्जरलैंड में बनाया गया था। उसकी ऊंचाई 33.8 फीट और व्यास 42.4 फीट था। इस इग्लू की ऊंचाई और व्यास दोनों ज्यादा हैं। इस रेस्तरां में 40 लोग एकसाथ बैठकर खाने का आनंद ले सकते हैं।

हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट है यह प्लेस

गुलमर्ग के इग्लू रेस्टोरेंट में 40 लोगों के एक साथ बैठकर खाना खाने की व्यवस्था है। इस रेस्टोरेंट की खासियत की बात करें तो, हनीमून कपल के लिए यह जगह आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। हर साल गुलमर्ग में कपल्स शादी के बाद हनीमून के लिए आते हैं। बर्फीले पहाड़ों और प्राकृतिक सुंदरता के बीच उन्हें घूमने के लिए काफी विकल्प मिल सकते हैं। जैसे यहां स्थित गुलमर्ग बायोस्फीयर रिजर्व, स्ट्रॉबेरी फील्ड और अब इस लिस्ट मे इग्लू रेस्टोरेंट भी शामिल हो गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.