ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाने में अधिकारियों की बड़ी भूमिका.. उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने मुंगेर जिला अंतर्गत खड़कपुर हवेली अनुमंडल में समीक्षा बैठक की एवं जन संवाद को किया संबोधित।

पटना 13 फरवरी 2022
बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने मुंगेर जिला दौरे के क्रम में खड़गपुर हवेली अनुमंडल में विकासात्मक योजनाओं की प्रगति समीक्षा की एवं जन संवाद को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाने में अधिकारियों की बड़ी भूमिका है। इसलिए आवश्यकता इस बात की है कि अधिकारी जन अपेक्षाओं पर खड़ा उतरने के लिए संवेदनशील प्रयास करें एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में अपना शत-प्रतिशत योगदान दें।
उन्होंने कहा कि उद्यम और उद्यमिता के विकास के लिए सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को संचालित किया है। हम चाहते हैं कि इन योजनाओं का लाभ सभी पात्र लाभुकों को मिले एवं समावेशी विकास का एहसास आम जनमानस को हो। हर हाथ को हुनर और हर हाथ को काम के सिद्धांत पर अमल करके ही हम आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प को पूरा कर सकते हैं। इसके लिए अधिकारी पंचायत, गांव स्तर पर कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दें। पात्र लाभुकों को इसका लाभ दें। इसमें अधिकारियों की महत्वपूर्ण जवाबदेही है।
उक्त अवसर पर पंचायती राज मंत्री श्री सम्राट चौधरी, स्थानीय विधायकगण, जिला पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त, खड़गपुर हवेली के अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य अनुमंडल एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.