ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

लेट्स इंस्पायर बिहार आभियान अन्तर्गत युवा संवाद 2022 का शंखनाद सारण जिले से

नव बिहार को संकल्पित लेट्स इंस्पायर बिहार आभियान अन्तर्गत युवा संवाद 2022 का शंखनाद सारण जिले के एकता भवन से हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार कैडर के सबसे लोकप्रिय आईपीएस एवं वर्तमान में राज्य के गृह विभाग में पदस्थापित श्री विकास वैभव की गरिमामयी उपस्थिति रही। विदित हो की श्री विकास वैभव बिहार पुलिस पदाधिकारी के रूप में ईमानदारी एवं कर्तव्य निष्ठा के प्रतीक माने जाते है एवं अपनी कार्य कौशलता एवं प्रशासनिक दक्षता से युवाओं के मध्य खास लोकप्रिय है। गत वर्ष बिहार दिवस के उपलक्ष्य में इनके मार्गदर्शन में बिहार के युवाओं ने आईए, मिलकर प्रेरित करें बिहार अभियान की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत श्रीमान अपने प्रशंसकों के सहयोग से अपनी शनिवार और रविवार के अवकाश का उपयोग कर बिहार के अलग अलग जिलों में युवा से संवाद कर उन्हें अपने क्षमताओं को पहचानने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। श्री विकास वैभव ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में समस्या यदि है तो इसके समाधान के लिए युवा को ही सामने आना होगा। युवा को समझना होगा कि समस्या स्वतः समाप्त नहीं होती, उसके लिए समस्या के सामने खड़ा होना पड़ता हैं। समस्या को स्वयं से जोड़ना होता है उसके बाद ही समाधान के रास्ते निकलते हैं।
उन्होंने कहा की बेहतर भविष्य हेतु हम अपनी सकारात्मक योगदान की शुरुआत अपने आसपास के स्कूलों से कर सकते हैं लेकिन अपने अंतर्मन में सहयोग की भावना को स्थापित करते हुए। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा,’यदि हम कोई शैक्षणिक संस्थान चलाते हैं तो कमजोर औऱ पिछड़ों की बेहतरी के लिए स्वयं सहायता दे सकते हैं। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित जेपी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.फ़ारुख अली ने कहा की आम तौर पर ऐसे पदों पर आसीन पदाधिकारी का संबंध सामाजिक सरोकारों से नहीं होता है लेकिन विकाश वैभव जी का ये पहल प्रशंशनीय है जो निश्चित हीं सकारात्मक परिवर्तन की वाहक बनेगी। मौके पर पद्मश्री रामचन्द्र मांझी, स्थानीय विधायक डॉ. सी एन गुप्ता, रामकृष्ण मिशन के स्वामी जी समाजसेवी लव कुमार सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संयोजन राजन कुमार ने किया। मुख्य अतिथि को कार्यक्रम में पहुंचने से पहले जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा ने सर्किट हाउस में श्रीमान को पुष्प गुच्छ देकर अभिनन्दन किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.