ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर लाठी चार्ज और प्राथमिकी बेहद अलोकतांत्रिक – चिराग

लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद आदरणीय श्री चिराग पासवान जी ने कहा है कि 15 फरवरी को पटना में उनकी पार्टी द्वारा आयोजित बिहार बचाओ राजभवन मार्च में शामिल कार्यकर्त्ताओं के साथ मुख्यमंत्रीजी के इशारे पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक कार्रवाई की गई।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह ने बताया कि आज पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी एवं प्रदेश प्रधान महासचिव संजय पासवान सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए श्री चिराग ने कहा कि हमारे कार्यकर्त्ताओं के साथ अपराधियों जैसा बर्ताव मौजूदा सरकार के निर्देश पर पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया जिसकी जितनी निंदा की जाय वह कम है। श्री चिराग ने कहा कि बिहार बचाओ राजभवन मार्च की शुरूआत हमलोगों ने लोकनायक जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया और इसके पीछे हमारा संदेश यही है कि 1974 के छात्र आंदोलन के बाद बिहार में बदलाव के लिए हमारी पार्टी ने आंदोलन की शुरूआत कर दी है।
उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि खुद को छात्र आंदोलन की उपज बतानेवाले मुख्यमंत्रीजी छात्रों और राजनीतिक कार्यकर्ताओ की पुलिस से पिटाई कैसे करवा सकते है? श्री चिराग ने कहा कि मार्च का नेतृत्व जब मैं कर रहा था, तब सरकार को मुझपर प्राथमिकी दर्ज करानी चाहिए थी, लेकिन मुख्यमंत्रीजी के इशारे पर मुझे छोड़कर मेरी पार्टी के कई वरीय नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है जो उनकी दमनकारी नीति को उजागर करता है। श्री चिराग ने कहा कि क्या मुख्यमंत्रीजी मुझसे डरते हैं ? कि मेरे उपर कार्रवाई करने से उन्हें राजनीतिक नुकसान हो जायेंगा। उन्होंने आरोप लगाया कि मेरी पार्टी और मेरे परिवार में विभाजन कराने के बाद अब मुख्यमंत्री जी फिर से मेरी पार्टी में फूट डालना चाहते हैं जो कि उनका स्वभाव है। उन्होंने कहा कि कल राजभवन मार्च के दौरान मेरे संयमित और अनुशासित कार्यकर्ताओं को नुकसान पहुंचाने और हमारे मार्च को बदनाम करने की कई साजिश सरकार के ईशारे पर रची गयी थी। इतना ही नहीं मेरी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश भट्ट को एक पुलिस पदाधिकारी ने गोली मारने की धमकी दी गई जो अति निंदनीय और अलोकतांत्रिक है।
लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आहत भरे अंदाज में कहा कि मेरी मां 44 वर्षों से बिहार आ रही हैं पर पहली बार उन्हें कल मुझसे मिलने से प्रशासन द्वारा रोका गया जो बेहद अफसोसजनक है।
संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रेणु कुशवाहा, शंकर झा, डॉ0 शाहनवाज अहमद कैफी, प्रदेश प्रवक्ता राजेश भट्ट, चंदन सिंह, प्रो0 विनीत सिंह, अनुपम पासवान, युवा के प्रदेश अध्यक्ष वेद प्रकाश पाण्डेय, शोभा सिन्हा, परशुराम पासवान, सुरेन्द्र ठाकुर, डॉ0 अजय, संजय रविदास, प्रदेश उपाध्यक्ष ई0 रविन्द्र सिंह, संजय सिंह, अजय कुशवाहा, ई0 रमेश, महासचिव रंजन सिंह, संसदीय बोर्ड के प्रधान महासचिव मयंक मौली, मीडिया प्रभारी निशांत मिश्रा, कार्यालय प्रभारी ओम प्रकाश भारती, चंदन यादव, कुंदन पासवान, दिनेश पासवान सहित अन्य कई नेता उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.