ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

सरकारी खर्चे पर दिल्ली में 1100 जगहों पर होगी छठ पूजा, शौचालय-एम्बुलेंस समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने 1,100 घाटों पर छठ पूजा के लिए बड़ी तैयारियां की हैं और इस त्योहार के लिए 25 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। छठ पर्व 30 और 31 अक्तूबर को मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने डिजिटल माध्यम से मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने इन घाटों पर शौचालय, एम्बुलेंस, प्राथमिक उपचार तथा बिजली (पावर बैकअप) उपलब्ध कराने जैसी तैयारियां की हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सुरक्षा पर खास ध्यान दे रही है और विभिन्न स्थानों पर CCTV कैमरे लगाए जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले दो साल में महामारी के कारण यह त्योहार सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया गया। 2014 में हमारी सरकार बनने के बाद से इस पर्व का जश्न बड़ा बना है। हमारे सत्ता में आने से पहले तक सरकार 69 घाटों पर तैयारियों के लिए 2.5 करोड़ रुपए की निधि आवंटित करती थी, लेकिन अब यह बजट बढ़कर 25 करोड़ रुपए हो गया है और 1,100 घाटों पर छठ का पर्व मनाया जाएगा।”

मुख्यमंत्री ने लोगों से न केवल अपने लिए, बल्कि देश को कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप से राहत दिलाने के लिए छठी मैया से प्रार्थना करने का अनुरोध किया। केजरीवाल ने कहा कि संक्रमण की तीव्रता बेशक कम हो गई है, लेकिन महामारी अब भी बरकरार है। कृपया कोविड अनुकूल व्यवहार अपनाएं और मास्क पहनें। जुर्माना भले ही हटा दिया गया है, लेकिन कृपया नियमों का पालन करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.