ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

 एचएमए ग्रुप के ठिकानों पर आईटी का छापा 90 घंटे के बाद समाप्त, ग्रुप की 100 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर 

आगरा। आगरा के सबसे बड़े मीट कारोबारी एचएमए ग्रुप के ठिकानों पर पड़े आयकर विभाग का छापा करीब 90 घंटे के बाद समाप्त हो गया है। इस रेड में कई चौकाने वाले खुलासे हुए है। आयकर विभाग ने एचएमए ग्रुप की 100 करोड़ रुपये की अघोषित आय भी सरेंडर की है।
एचएमए ग्रुप द्वारा मीट का बड़ा कारोबार देश और विदेश के किया जाता है। शनिवार की सुबह करीब 9 बजे इनकम टैक्स की टीम ने आगरा सहित अन्य शहरों में ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा था। आगरा में एचएमए के करीब 18 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापे की कार्रवाई को अंजाम दे रहे थे। आगरा में एचएमए ग्रुप के कार्यालय, कुबेरपुर स्थित स्लाटर हाउस, विभव नगर स्थित पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के आवास, संजय प्लेस स्थित कार्यालय सहित 12 जगहों पर टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया था। मंगलवार रात को यह रेड समाप्त हुई, जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारी तमाम दस्तावेजों के साथ रवाना हो गए।
आयकर विभाग के 150 अधिकारियों और कर्मचारियों की 5 नवंबर को शुरू हुई यह रेड 8 नवंबर की रात पूरी हुई। एचएमए ग्रुप द्वारा 100 करोड़ की अघोषित आय का सरेंडर किया गया है। इस पर आयकर विभाग की टीम टैक्स वसूलेगी। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की सर्च में कुछ दैनिक वेतनभोगी हैं उनके एकाउंट से करोड़ों का लेनदेन किए जाने का मामला सामने आया है।
ताजनगरी के एचएमए के ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी इस करवाई को अंजाम दे रहे थे। मंगलवार की रात यह रेड पूरी हुई तो आयकर विभाग के अधिकारी एचएमए ग्रुप के मालिकों की प्रॉपर्टीज के कागजात समेत कई सबूत अपने साथ ले गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.