ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

इनरव्हील क्लब के द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम का किया गया आयोजन

मोतिहारी।  राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष में इनरव्हील क्लब ऑफ मोतिहारी लेक टाउन ने मोतिहारी मिसकॉट में स्थित मुजीब गर्ल्स हाई स्कूल में बालिकाओं के साथ बालिका दिवस मनाया क्लब के चार्टर प्रेसिडेंट संगीता चित्रांश ,राखी साह, पास्ट प्रेसिडेंट धीरा गुप्ता स्कूल के प्रधानाध्यापक मोहम्मद नेयाज अहमद, शिक्षक राजकुमार चौधरी और इनरव्हील की सभी सदस्यों ने मिलकर सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आई.एस.ओ चंद्रलता ने इनरव्हील प्रार्थना गाया। क्लब की चार्टर प्रेसिडेंट संगीता चित्रांश ने बच्चों को बताया कि राष्ट्रीय बालिका दिवस क्यों और कब मनाया जाता है और बच्चों को सरकार द्वारा क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध हैं। क्लब की पूर्व अध्यक्ष धीरा गुप्ता ने बैड टच और गुड टच के बारे में बच्चों को जानकारी दी। क्लब की प्रेसिडेंट राखी साह ने बच्चों को सर्वांगीण विकास के लिए खेल के महत्व को बताते हुए बच्चों के बीच कबड्डी खेल का आयोजन करवाया। अभी बच्चों को विजय घोषित कर उन बच्चों को मेडल देकर सम्मानित भी किया गया वही बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए क्लब की सदस्य प्रियंका सिंह अलका सिंह सिमरन विशाल साल और धीरागुप्ता ने भी कबड्डी खेल कर बच्चों का हौसला अफजाई की। क्लब द्वारा स्कूल में वेंडिंग मशीन लगाया गया। अभी बच्चों के बीच टॉफी का वितरण भी किया गया। क्लब की सदस्य आबिदा शमीम ने पूरे स्कूल परिवार को और इनरव्हील परिवार और सभी बच्चों का बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। अलका सिन्हा, सरोज गुप्ता, अनामिका कुमारी, लोकिता कुमारी, चंद्र लता बर्मा, सिमरन विशाल, प्रियंका सिंह आदि कार्यक्रम में उपलब्ध थे। कार्यक्रम की संयोजिका पूर्व अध्यक्ष धीरा गुप्ता थी।
स्कूल के प्रधानाध्यापक ने इनरव्हील क्लब ऑफ मोतिहारी लेक टाउन डिस्ट्रिक्ट 325 उत्कृष्ट कार्य जिसमें सामाजिक जागरूकता स्त्री शिक्षा गरीबी उन्मूलन लैंगिक समानता स्कूल में छात्राओं के बीच घरेलू हिंसा के प्रति जागृत जागरूकता की अलख जगाने के लिए प्रशस्ति पत्र दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.