ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मुस्लिम युवती ‘सबा’ ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, प्रेमी संग शादी रचाकर बनी ‘सोनी’

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले में एक मुस्लिम युवती ने अपने हिंदू प्रेमी से शादी रचाने के लिए इस्लाम धर्म का त्याग (Muslim Girl Left Islam) कर दिया है। सबा बी और अंकुर नाम के इस कपल ने मणिनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम पहुंचकर आचार्य पंडित केके शंखवार के सामने विवाह का प्रस्ताव रखा। मुस्लिम युवती सबा बी ने बताया कि वह बालिग है। उसने आचार्य को डॉक्यूमेंट्स दिखाए, जिसके बाद आचार्य ने सबा का शुद्धिकरण कराया।

अंकुर से शादी के बाद सबा बन गई सोनी

इसके बाद दोनों का हिंदू रीति-रिवाज से विवाह करा दिया। विवाह के बाद सबा ने अपना नया नाम सोनी रख लिया है। उसका कहना है कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से अंकुर के साथ शादी की है। उस पर कोई जोर जबरदस्ती नहीं की गई है। इसके साथ ही उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

पूरा मामला अलीगंज इलाके का है। अलीगंज के गैनी की रहने वाली सबा बी को 6 साल पहले बिशारतगंज कस्बे के अंकुर देवल से प्यार हो गया था। दरअसल, अंकुर देवल व युवती के पिता दोनों ही बिशारतगंज कस्बेमें कपड़े की दुकान लगाते हैं। इसी दौरान लड़की अपने पिता की दुकान पर आती-जाती थी। ऐसे में सबा की अंकुर से बातचीत शुरू हो गई।

इसके बाद दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने एक होनों का फैसला कर लिया। सबा ने अपने घरवालों के सामने अंकुर से शादी करने की बात रखी तो परिजनों ने इसका विरोध किया और दोनों की बातचीत बंद करा दी। इसके बाद गुरुवार को सबा अंकुर के साथ मणिनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम पहंच गई, जहां आचार्य के सामने सबा ने अंकुर शादी करने की बात कही। इसके बाद आचार्य ने दोनों के विवाह की रस्म पूरी कराई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.