ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

युवकों ने बेरहम पिटाई से कुत्ते को उतारा मौत के घाट

अजमेर | सिरोही ज़िले के स्वरूपगंज थाना क्षेत्र के धनारी बांध के निकट एक हृदय को विचलित करने वाली घटना सामने आई है। यहां पशु क्रूरता की भयानक तस्वीरें देखने को मिली। यहां कुछ अज्ञात युवक एक कुत्ते को डंडों पीटते हुए दिख रहे हैं। युवकों की बेरहम पिटाई से कुत्ते की मौत हो गई।जानकारी के अनुसार धनारी बांध के निकट एक कुत्ते को कुछ युवक डंडा लेकर पहले तो काफी देर दौड़ाते रहे। चारों तरफ से घिरने के कुछ देर बाद कुत्ता थक गया तब युवकों ने उस पर डंडों से हमला करना शुरू कर दिया। बेरहम युवक कुत्ते को तब तक पीटते रहे जब तक उसके प्राण नहीं निकल गए।

युवकों ने ताबड़तोड़ प्रहार से कुत्ते की जान चली गई, लेकिन बेरहम युवक फिर भी करके कुत्ते के शव पर लाठियां चलाते रहे।आस के लोगों ने घटनाक्रम की सूचना स्वरूपगंज पुलिस को दी। स्वरूपगंज थाना क्षेत्र के धनारी बांध के पास हुई इस हृदय विदारक घटना से लोगों में गुस्सा है। इस मामले में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई का प्रावधान होता है। अब पुलिस इस पूरे घटनाक्रम पर क्या संज्ञान लेती है यह देखने वाली बात होगी।

यह है सजा का प्रावधान

आईपीसी की धारा 428, 429 और पीसीए एक्ट की धारा 11 के तहत गली के आवारा कुत्तों को मारना दंडनीय अपराध है। ज्यादा से ज्यादा इनकी रोकथाम के लिए नसबंदी की जा सकती है। सरकार की नीति और एनिमल बर्थ कंट्रोल 2011 के तहत जिस क्षेत्र में इन आवारा कुत्तों का आतंक है, वहां इनकी नसबंदी के बाद उसे वापस भेजा जाएगा और इन्हें मारा नहीं जा सकता। यदि कोई इन आवारा कुत्तों या मवेशियों को परेशान करेगा या मारने की कोशिश करेगा तो इसकी शिकायत पुलिस थाने में भी की जा सकेगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.