ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

टूर्नामेंट से पहले खतरनाक फॉर्म में है ये गेंदबाज

पिछले सीजन आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस की टीम ने ट्रॉफी जीतकर सबको हैरानी में डाल दिया था. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था. इस टीम के हर खिलाड़ी ने ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. राजस्थान रॉयल्स को हराकर टीम आईपीएल चैंपियन बनी थी. इस बार भी टूर्नामेंट से पहले टीम का एक खतरनाक गेंदबाज घातक फॉर्म में चल रहा है. यह गेंदबाज पिछले सीजन में भी टीम के लिए मैच विनर साबित हुआ था.

इस गेंदबाज की फॉर्म से खौफ में बल्लेबाज!

गुजरात टाइटंस और अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान आईपीएल 2023 से पहले घातक फॉर्म में चल रहे हैं. राशिद खान ऐसे गेंदबाज हैं जिनके खिलाफ बड़े से बड़ा धुरंधर बल्लेबाज आसानी से रन नहीं बना पाता. हाल ही में राशिद खान ने ऐसा कर दिखाया है जो शायद ही कोई गेंदबाज कर पाया हो. इन्होंने टी20 क्रिकेट में 100 गेंदें फेंकीं हैं और लगातार 100 गेंदों तक उनके खिलाफ कोई भी बल्लेबाज बड़ा हिट लगाने में नाकाम रहा है. उनकी लगातार 100 गेंदों पर ना तो कोई चौका लगा है ना ही कोई छक्का लगा है.

पिछले सीजन किया था कमाल 

गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान ने आईपीएल के पिछले सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की थी. वह टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी के बाद दूसरे गेंदबाज बने थे. राशिद खान ने 2022 आईपीएल में 19 विकेट अपने नाम किए थे जबकि टीम के लिए सबसे ज्यादा मोहम्मद शमी ने लिए थे. इनके नाम 20 विकेट थे.

आईपीएल में राशिद खान के आंकड़े 

आईपीएल इतिहास में राशिद ने अपना जमकर दबदबा बनाया है. राशिद खान ने आईपीएल में कई टीमों की तरफ से खेलते हुए गेंदबाजी की है. उन्होंने आईपीएल में अभी तक 92 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6.38 की इकॉनमी के साथ 112 विकेट अपने नाम किए हैं. इसमें उनका बेस्ट स्पेल 24 रन देकर 4 विकेट रहा है. इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया है. हालांकि, उनके 92 मुकाबलों में मात्र 313 रन ही हैं लेकिन वह लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.