ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भगवा छात्रों के गुट में ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्लाने वाली छात्रा ने कहा- हिंदू दोस्तों ने मेरा समर्थन किया

बेंगलुरु: कर्नाटक में हिजाब विवाद थमता नज़र नहीं आ रहा। बिते दिन एक कॉलेज में भगवा शॉल पहने छात्रों के एक बड़े समूह ने हिजाब पहनी छात्रा को घेर नारेबाजी की थी। जिसके बाद अब हिजाब पहनी छात्रा ने कहा है कि उसे अकेले उनका सामना करने की चिंता नहीं थी और वह हिजाब पहनने के अपने अधिकार के लिए लड़ती रहेगी।

मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में हिजाब पहनी कॉमर्स की छात्रा मुस्कान स्कूटी से जैसे ही कॉलेज में दाखिल होती हैं, भगवा शॉल ओढ़े छात्र उसका विरोध करने लगे और इस दौरान ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगें जिसके जवाब में मुस्कान ‘अल्लाहू अकबर’ का नारा लगाती हैं।  वहीं इस पर छात्रा का कहना है कि मैं चिंतित नहीं हूं। जब मैं कॉलेज में प्रवेश कर रही थी तब वे मुझे आगे नहीं बढ़ने दे रहे थे क्योंकि मैंने बुर्का पहना था।

उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद मैं ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्लाने लगी। प्रिंसिपल और लेक्चररों ने मेरा समर्थन किया और मेरी सुरक्षा की। उसने कहा कि जब वह कॉलेज में छात्रों के रूप में समूह के लगभग 10 फीसदी लड़कों को जानती थी, जबकि बाकी लोग बाहरी लग रहे थे। हमारी प्राथमिकता हमारी शिक्षा है। वे हमारी शिक्षा को बर्बाद कर रहे हैं। यह पिछले हफ्ते ही शुरू हुआ है। हम हर समय बुर्का और हिजाब पहनते थे। मैं क्लास में हिजाब पहनती थी और बुर्का उतारती थी।

हिजाब हमारा एक हिस्सा है। प्रिंसिपल ने कभी कुछ नहीं कहा। बाहरी लोगों ने इसकी शुरुआत कर दी है। प्रिंसिपल ने हमें बुर्का नहीं ले जाने की सलाह दी है। हम हिजाब के लिए विरोध जारी रखेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.