ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कांग्रेस नेताओं के परिवारजनों को भाजपा में शामिल करने की सुनियोजित रणनीति 

चेन्नई । दक्षिण के राज्यों में जो भी कांग्रेस के नेता थे। उनके पुत्र, प्रपौत्र और उनके परिवारजनों को भाजपा में शामिल कराने का काम भाजपा एक अभियान के तहत कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर देश के पहले गवर्नर जनरल सी राजगोपालाचारी के प्रपौत्र सीआर केसवन भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके पहले आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री किरण रेड्डी और केरल के कांग्रेस नेता एके एंटोनी के पुत्र अनिल एंटोनी भी भाजपा में शामिल हो गए हैं।
दक्षिण के राज्यों में अपने पैर फैलाने के लिए,भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के उन नेताओं के पुत्र और प्रपौत्र को भाजपा में लेकर आ रही है। जिनकी दक्षिण के राज्य में बहुत साख है। नेता पुत्रों और उनके परिवार जनों के जरिए भारतीय जनता पार्टी दक्षिण के राज्यों में अपना जनाधार बनाने की रणनीति तैयार की है। भाजपा इन दिनों बड़े पैमाने पर कांग्रेस परिवार के नेताओं को खोज- खोज कर ला रही है। जिनके स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन, अथवा स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस से निकट का संबंध रहा है। कांग्रेस नेताओं के बल पर दक्षिण में भाजपा अपने पैर जमाने जा रही है। अब इसमें उसे कितनी सफलता मिलती है। इसका पता समय आने पर लगेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.