ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में 3 दिनों में पात्र हितग्राहियों की संख्या बढ़ी 3000 से अधिक

मंडला। आखिरकार वह दिन आ ही गया जब मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत सभी पात्र हितग्राहियों के खाते में ₹1000 जमा किए जाने हैं। शनिवार को सिंगल क्लिक के जरिए पात्र महिलाओं के बैंक खाते में हजार जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिले के लिए सौभाग्यपूर्ण यह है कि 10 जून को जिले की 1,91,763 महिलाओं के खाते में यह राशि जमा की जाएगी। जबकि 7 जून को जारी की गई सूची में हितग्राहियों की संख्या 1,88,000 थी।

तो जमा होने वाली राशि खाते में भी भेजी जाएगी

यह सूची 6 जून तक डीबीटी लिंक्ड एवं अन्य दस्तावेज प्रक्रिया पूर्ण करने चुके हितग्राहियों की सूची थी, जिसे 7 जून को जारी किया गया था। साथ ही विभागीय अधिकारियों का यह भी कहना था कि 7, 8 एवं 9 जून को भी यदि पात्र महिलाओं के पूर्ण किए जा चुके दस्तावेजों की संख्या में बढ़ोतरी होती है तो अंततः 10 जून को जमा होने वाली राशि उनके खाते में भी भेजी जाएगी।

यह वे महिलाएं, जिनके दस्तावेज 6 जून तक पूर्ण नहीं थे

पिछले 3 दिनों में 3,763 अतिरिक्त महिलाओं को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत राशि प्राप्त करने वाली हितग्राहियों की सूची में जोड़ा गया। यह वे महिलाएं हैं। जिनके दस्तावेज 6 जून तक पूर्ण नहीं हो पाए थे। 3 दिन में 3000 से अधिक महिलाओं को जोड़े जाने से महिलाओं में जबरदस्त उत्साह बना है और उनका भरोसा भी बढ़ा है कि 10 जून के बाद भी यदि उनके दस्तावेजों की प्रक्रिया पूरी हुई तो उनके खाते में भी योजना की राशि अवश्य जमा की जाएगी।

जिले में 1,95,835 हितग्राहियों को माना पात्र

गौरतलब है कि जिलेभर में कुल 1,95,835 आवेदन के हितग्राहियों को पात्र माना गया है।यानी जिले में अभी 4072 ऐसे हितग्राही शेष हैं जिनके दस्तावेजों को पूर्ण किया जाना बाकी है। महिला बाल विकास विभाग के सहायक संचालक रोहित बड़कुल का कहना है कि दस्तावेज प्रक्रिया पूरे होने के बाद शेष महिलाओं के खाते में भी राशि अवश्य पहुंचेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.