ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आनलाइन ठगी के रुपयों से सोना खरीद रहा जालसाज गिरफ्तार

 इंदौर। भंवरकुआं पुलिस ने एक जालसाज को गिरफ्तार किया है जो धोखाधड़ी के रुपयों से सोना खरीद रहा था। पुलिस ने उसको बड़े ज्वेलरी शोरूम से गिरफ्तार किया है। पुलिस और साइबर एक्सपर्ट अब उसके बैंक खातों की जांच कर रही है।

भंवरकुआं पुलिस के मुताबिक, आरोपित का नाम निकुंज पुत्र ओमप्रकाश शाह निवासी ग्रीनबैली कनाड़िया है। पुलिस के मुताबिक निकुंज सपना संगीता रोड़ स्थित तनिष्क ज्वेलरी शोरूम पर सोने के आभूषण खरीद रहा था। पुलिस और शोरूम कर्मचारी उस पर पूर्व से ही नजर रखे हुए थे।

ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस के मुताबिक निकुंज दो लाख रुपये सोने की चेन खरीदने आया था। वह पूर्व में भी सोने के आभूषण खरीद चुका था। निकुंज आभूषणों के रुपये वाउचर के माध्यम से देता था। 28 जून को उसके द्वारा जो पैमेंट किया था उसको लेकर तमिलनाडु पुलिस विवेचना कर रही है। पुलिस विभाग द्वारा बताया था कि निकुंज ठगी के रुपयों से चेन लेकर गया है। 11 जुलाई को निकुंज पुन: सोना खरीदने आया। जैसे ही उसने लोगों द्वारा ठगे रुपयों से खरीदे वाउचर शोरूम को सौंपे कर्मचारियों ने पुलिस को खबर कर दी। टीआइ शशिकांत चौरसिया के मुताबिक पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

ऐसे होता है ठगी का खेल

पुलिस के मुताबिक आनलाइन फ्राड जैसे केवायसी अपडेट, कार्ड लिमिट बढ़ाने, आनलाइन ऋण, बैंक अफसर बन ठगी करने वाला गिरोह ग्राहकों से ऐंंठी रकम से गिफ्ट वाउचर खरीद लेते है। उन वाउचर से विभिन्न प्रकार की सामग्री खरीद ली जाती है। पकड़े गए आरोपित से इस संबंध में पूछताछ चल रही है। हो सकता है वह भी एक मोहरा हो। जब तक अंतिम कड़ी तक नहीं पहुंचा जाता कुछ भी कहना संभव नहीं है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.