ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

हर हाल में लेंगे राज्य कर्मी का दर्जा एवं पुरानी पेंशन योजना का लाभ : ब्रजनंदन

पटना। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर दो दिवसीय घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम के तहत दूसरे दिन 5 प्रमंडलो क्रमश: भागलपुर कोशी मुंगेर पूर्णिया एवं दरभंगा प्रमंडल के शिक्षकों ने अपने अपने क्षेत्र के सभी विधायक एवं विधान पार्षदों के आवास पर उनका घेराव कर अपनी मांगों के समर्थन में मांग पत्र सौंपा। आज के घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के वरीय उपाध्यक्ष नुनूमणि सिंह, उपाध्यक्ष घनश्याम यादव, महादेव मिश्र महासचिव नागेंद्र नाथ शर्मा, सूर्य नारायण यादव एवं कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार सहित पांचों प्रमंडलो के विभिन्न जिलों से आए अध्यक्ष एवं प्रधान सचिवों ने अलग-अलग विधायकों के एवं विधान पार्षदो के घरों पर घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम को नेतृत्व प्रदान किया।
सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों ने शिक्षक प्रतिनिधियों को शिक्षक हित में चल रहे आंदोलन का समर्थन करने का आश्वासन दिया। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ब्रजनंदन शर्मा ने कहा की सरकार ने हमारी मांगों के समर्थन में अगर शिक्षक प्रतिनिधियों से बात करने की मंशा जाहिर की है तो हम इसका स्वागत करते हैं। और हम जरूर बात करेंगे लेकिन इस बार बिना किसी तरह का परीक्षा लिए हुए पंचायती राज एवं नगर निकाय के अंतर्गत नियुक्त शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा बिना शर्त देने की मांग से अलग हम किसी तरह का कोई समझौता नहीं करेंगे। हर हाल में सरकार को दक्षता परीक्षा एवं पात्रता परीक्षा तथा बी एड, एम एड डीएलएड की परीक्षा उत्तीर्ण 15 वर्षों का कार्य अनुभव रखने वाले शिक्षकों को नई अध्यापक नियुक्ति नियमावली 2023 से अच्छादित करते हुए राज्य कर्मी का दर्जा देना होगा। साथ ही पुरानी पेंशन योजना का लाभ भी सभी शिक्षकों को देना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.