ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जेपी नड्डा आज राजस्थान दौरे पर, अजमेर-कोटा के भाजपा नेताओं के साथ करेंगे बैठक

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा समेत अन्य पार्टियों में हलचल तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों के तहत पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के लिए बुधवार को राजस्थान का दौरा करेंगे। जेपी नड्डा राजस्थान के अजमेर और कोटा संभाग का दौरा करेंगे, जहां वह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे।

पहले यहां किया था दौरा

इससे पहले सोमवार को, जेपी नड्डा ने राजस्थान के उदयपुर का दौरा किया, जहां उन्होंने आगामी चुनावों के मद्देनजर उदयपुर क्षेत्र के लिए दो सत्रों में बैठकें कीं। बैठकों में उदयपुर शहर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ के पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल थे। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजस्थान और मध्य प्रदेश के कोर समूहों ने मंगलवार को अलग-अलग बैठकें बुलाईं।

दोनों बैठकें यहां दिल्ली में भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुईं और भाजपा की टिकट-बंटवारे की रणनीति पर ध्यान केंद्रित किया गया। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने 41 उम्मीदवारों की पिछली सूची के आधार पर राजस्थान विधानसभा की 200 में से 159 सीटों के आवंटन पर विचार-विमर्श किया। उम्मीद है कि भाजपा अपनी अगली सूची में 80 से 90 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।

ये लोग भाजपा में हुए शामिल

राज्य के कुल मतदाताओं में से 15 फीसदी राजपूत समुदाय के वोटों को सुरक्षित करने के लिए, पार्टी ने दो नए राजपूत नेताओं, महाराजा विश्वराज सिंह मेवाड और भवानी सिंह कल्वे को पेश किया है। इससे पहले एक दिन पहले, मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप सिंह के वंशज विश्वराज सिंह मेवाड़ और करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी के बेटे भवानी सिंह कालवी, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन मेघवाल जैसे प्रमुख भाजपा नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

कालवी मशहूर पोलो खिलाड़ी भी रहे हैं

कालवी मशहूर पोलो खिलाड़ी भी रहे हैं, जबकि मेवाड़ के पिता महेंद्र सिंह मेवाड़ 1989 में चित्तौड़गढ़ से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने गए थे। इससे पहले 9 अक्टूबर को बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी ने सात सांसदों को मैदान में उतारा है। भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखें 23 नवंबर से बदलकर 25 नवंबर कर दीं।वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.