ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बीजेपी ने जारी की 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, वसुंधरा राजे झालरापाटन से लड़ेंगी चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी हाईकमान ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर विश्वास जताया है और राजे झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने दूसरी सूची में 83 उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें कुछ प्रमुख नाम हैं जिनमें राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पुनिया भी शामिल हैं, जिन्हें अंबर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ तारानगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पिछले महीने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा को नागौर सीट से मैदान में उतारा गया है। झालरापाटन वसुंधरा राजे की पारंपरिक सीट है। भाजपा ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 9 अक्टूबर को 41 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राज्यवर्धन राठौड़ झोटवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे और सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से मैदान में उतारा गया है।

बाबा बालकनाथ को तिजारा से और किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर से मैदान में उतारा गया है। बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना चाहती है।  2018 के चुनाव में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं। बीजेपी ने 73 सीटें जीतीं। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को चार अन्य राज्यों के साथ होगी जहां अगले महीने चुनाव होंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.