ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

निजी कंपनी के अकाउंटेंट ने कर्मचारियों की पगार के साढ़े आठ लाख रुपये हड़पे

भोपाल। राजधानी के बागसेवनिया थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी कंपनी के अकाउंटेंट ने कर्मचारियों को हर माह मिलने वाली सैलरी को आइडी, पासवर्ड की मदद से अपने रिश्तेदारों व परिचितों के खातों में ट्रांसफर कर लिया। इस तरह आरोपित ने कंपनी के खाते से करीब साढ़े आठ लाख रुपये हड़प लिए। कंपनी के एचआर मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन का केस दर्ज किया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

यह है मामला

एसआइ गंगाराम वर्मा ने बताया कि साकेत नगर निवासी राहुल सिंह (39) एम्स अस्पताल गेट नंबर 4 के पीछे साकेत नगर स्थित श्रीजी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी में एचआर मैनेजर हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी श्रीजी इंफ्रास्ट्रक्चर में मृत्युंजय जैना नाम का व्यक्ति अकाउंटेंट के पद पर काम करता था। वह कंपनी के होने वाले लेन-देन के अलावा कर्मचारियों की सैलरी भी हर माह उनके खातों में जमा करता था। इसके लिए उसे आइडी और पासवर्ड दिया गया था।

सितंबर में की थी वारदात

कंपनी के काम करने के दौरान 3 सितंबर से 20 सितंबर 2023 के बीच अकाउंटेंट मृत्युंजय जैना ने कंपनी के खाते से 13 सितंबर से कर्मचारियों को दी जाने वाली सैलरी करीब आठ लाख 46 हजार रुपये कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर करने के बजाए आइडी पासवर्ड की मदद से अपने रिश्तेदारों व परिचितों के खाते में ट्रांसफर कर दी। 20 सितंबर तक जब कर्मचारियों के खाते में सैलरी नहीं पहुंची तो घटना का पता चला। तब तक आरोपित मृत्युंजय जैना अचानक नौकरी छोड़कर जा चुका था। इसके बाद फरियादी राहुल सिंह ने बागसेवनिया थाना पहुंच कर मामले की लिखित शिकायत की थी। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने मृत्युंजय जैना के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन का केस दर्ज किया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.