ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण के बीच सिंगापुर में बढ़ी सख्ती, क्वारंटाइन फ्री ट्रैवल के लिए नए टिकटों की बुकिंग क्लोज

सिंगापुर। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक ने दुनियाभर के देशों में हलचल मचा दी है। सभी देश इस नए वैरिएंट से बचने के लिए सभी तरह के एहतियाती कदम उठा रहे हैं। इस बीच सिंगापुर ने क्वारंटाइन फ्री ट्रैवल के एक कार्यक्रम के तहत 23 दिसंबर से अगले साल 20 जनवरी तक नई टिकटों पर रोक लगाने का एलान किया है। सरकार ने ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर यह निर्णय लिया है। वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन (वीटीएल) कार्यक्रम के तहत सिंगापुर ने कुछ देशों के यात्रियों के लिए क्वारंटीन पर पूरी तरह छूट दी है, जिन्होंने पूर्ण टीकाकरण करवा लिया है। हालांकि, उन्हें नियमित तौर पर टेस्ट करवाने की सलाह दी गई है।

सिंगापुर एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट कर कहा है कि 23 दिसंबर से 20 जनवरी 2022 तक वीटीएल के लिए नए टिकटों की बिक्री नहीं की जाएगी। यह नियम आज मध्यरात्रि से लागू कर दिया जाएगा। एयरलाइंस सरकार के नियमों का पालन करती है।

एयरलाइन ने स्पष्ट किया कि वीटीएल उड़ान पर पहले से बुकिंग कर चुके यात्रियों को इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है। वो यात्रा कर सकेंगे। वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन कार्यक्रम के तहत सिंगापुर कुछ देशों के पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को क्वारंटीन फ्री एंट्री की अनुमति देता है। वीटीएल योजना के तहत सिंगापुर में प्रवेश करने वाले यात्रियों को स्टे-होम नोटिस देने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय उन्हें सिंगापुर के लिए प्रस्थान से दो दिन पहले और साथ ही आगमन पर COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण करना अनिवार्य है।

सिंगापुर ने आस्ट्रेलिया, भारत, ब्रिटेन और अमेरिका सहित लगभग दो दर्जन देशों के लिए यह कार्यक्रम शुरू किया है। नए नियमों पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय यात्रियों ने कहा कि दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए उन्हें अपने कार्यक्रम में बदलाव करना होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.