ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अबूधाबी में मारे गए दोनों भारतीयों के स्वजन की हरसंभव मदद करेगा भारत, यूएई ने दुख जताया

दुबई। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबूधाबी में सोमवार को हाउती विद्रोहियों के ड्रोन हमले में मारे गए दोनों भारतीयों के स्वजन को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। हवाईअड्डे के पास हुए हमले के बाद तेल टैंकरों में कई धमाके हुए थे, जिनमें दो भारतीय व एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई थी। छह घायलों में भी दो भारतीय हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद देर रात छुट्टी दे दी गई थी। द नेशनल समाचार पत्र से बात करते हुए यूएई में भारत के राजदूत सुंजय सुधीर ने कहा कि भारत सरकार हमले में मारे गए अपने नागरिकों के स्वजन को हरसंभव मदद प्रदान करेगी। दूतावास उनके संपर्क में है। हालांकि, दूतावास ने मारे गए लोगों के नामों की घोषणा अबतक नहीं की है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हमारा दूतावास मृतक के परिवारों को पूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए यूएई के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। इस मामले में संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री एबी जायद ने फोन किया था। उन्होंने कल संयुक्त अरब अमीरात में आतंकवादी हमले में खोए गए भारतीय लोगों के लिए संवेदना व्यक्त की।

उल्लेखनीय है कि यूएई वर्ष 2015 में यमन के हाउती विद्रोहियों के खिलाफ शुरू की गई लड़ाई में सऊदी की नेतृत्व वाली सेना का हिस्सा है। हाउती विद्रोही भी अक्सर सऊदी अरब व यूएई पर ड्रोन व मिसाइल से हमले करते रहते हैं। यूईए के तेल गोदाम व हवाईअड्डे के एक हिस्से पर सोमवार को हुआ ड्रोन हमला भी इसी लड़ाई का हिस्सा माना जा रहा है।

दुनियाभर ने की हाउती विद्रोहियों के हमले की निंदा

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अबूधाबी के क्राउन प्रिंस व यूएई की सेना के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से बात की और घटना पर दुख जताया। विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद ने कहा कि अबूधाबी स्थित नेशनल आयल कंपनी के गोदाम व हवाईअड्डे पर हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जार्डन के राजा अब्दुल्ला व अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी शेख मोहम्मद बिन जायद से फोन पर बात की और घटना पर दुख जताया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.