ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

खेतों और घरों में छुपाकर रखी थी चोरी की 30 बाइकें, तीन गांवों से की बरामद

बाग: पुलिस ने कनेरी और बड़कच्छ के दो बदमाशों से चोरी की बाइकों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। एक नवंबर को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बगैर कागजात बाइक सवार दो लोगों को पकड़ा था। उससे सख्ती से पूछताछ की तो चालक और उसके साथी ने कुबूल किया कि उन्होंने 30 बाइकें चुराई हैं। पुलिस ने अलग-अलग तीन गांवों में खेतों और घरों में छुपाई गई 30 बाइकें बरामद की। इनकी कीमत 14 लाख 30 हजार रुपये आंकी गई है। एसपी आदित्य प्रतापसिंह के निर्देशन, एएसपी देवेन्द्र पाटीदार व एसडीओपी कुक्षी दिलीप बिलवाल के मार्गदर्शन में लगातार वाहन चेकिंग करने के निर्देश मिले थे। थाना प्रभारी रणजीतसिंह बघेल के नेतृत्व में वाहन चेकिंग के दौरान टांडा बायपास रोड पर बाइक सवार दो व्यक्तियों को रोका था। चालक ने बाइक के कागजात नहीं होना बताया। संदेह के आधार पर दोनों को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की। इस पर दोनों ने बाइक चोरी की कई वारदातें कुबूल की। 23 वर्षीय उमन केलसिंह चौहान निवासी ग्राम कनेरी से 14 और 20 वर्षीय विकास उर्फ धनराज लीमसिह पंवार निवासी ग्राम बड़कच्छ थाना टांडा से 15 बाइकें बरामद की गई। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध विभिन्ना धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया।

अलग-अलग जगह रखते थे बाइक

बदमाश चोरी करने के बाद बाइकों को बांट लेते थे। अपने-अपने हिस्से की बाइकें बेचने के लिए अलग-अलग स्थान पर रखते थे। 30 बाइकें बरामद करने और आरोपितों को गिरफ्तार करने में टीआई बघेल सहित चौकी प्रभारी डेहरी एसआइ पीएस तोमर, गिलदारसिंह बघेल व विशेष रूप से प्रधान आरक्षक कुंदन बघेल एवं मांगीलाल गोयल, आरक्षक कैलाश, बलराम, कैलाश गेहलोद व राजू कनेश का योगदान रहा। टीआइ बघेल ने बताया कि दोनों आरोपितों ने अलग-अलग कंपनियों की कुल 30 बाइकें कनेरी, बांकी और बड़कच्छ के घरों और खेतों में फसलों के बीच छुपा रखी थी। बदमाशों ने कुछ बाइक के शातिर अंदाज में चेचिस और इंजन नंबर मिटा दिए हैं। इनके विरुद्ध पूर्व में भी बाइक चोरी को लेकर आपराधिक रिकार्ड है। अधिकांश चोरी के प्रकरण बीते डेढ़-दो माह में घटित हुए हैं। धार जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एफआइआर भी दर्ज है। पुलिस थानों से संपर्क हो गया है। ऐसे में न्यायिक प्रक्रिया के बाद सुपुर्दगी की कार्रवाई की जाएगी।

दूर-दूर से चुरा लाए वाहन

बदमाशों ने धार और समीपवर्ती जिलों के अलावा दूर-दूर तक बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस ने इंजन और चेचिस नंबर से वाहन मालिकों का पता लगाया। ट्रेस करने पर अशोकनगर, मंदसौर, इंदौर, कसरावद के वाहन मालिकों का पता लगा। साथ ही महू, कुक्षी, छोटा बांगड़दा इंदौर, भवती जिला बड़वानी, अन्नापूर्णा इंदौर, धरमपुरी, बड़वानी, चंदन नगर इंदौर, लाबरिया भेरू इंदौर, आलीराजपुर, जलखेड़ा मनावर, शामगढ़ जिला मंदसौर, हरसवाट आलीराजपुर, कसरावद, चंदेरी जिला अशोकनगर, भिटोडा इंदौर, उटावद जिला धार, गंधवानी व बड़वाह के वाहन मालिकों का पता लगा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.