ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

विकास में धन की नहीं रहने देंगे कोई कमी-सिंह

जयपुर। पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कुम्हेर क्षेत्र के ग्राम पाउआ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, ग्राम सीही के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षों के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं रहने देंगे।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास में राज्य सरकार के साथ ही स्थानीय आमजन की भागीदारी भी आवश्यक है। आमजन अपनी समस्याओं के समाधान के लिए उपखण्ड एवं जिला स्तरीय अधिकारियों से निवेदन करें । फिर भी समाधान न होने  की स्थिति में उन्हें अवगत करायें जिससे उनकी समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि वे कुम्हेर क्षेत्र के ग्राम पला की हवाईपट्टी को हवाई अड्डा के रूप में विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं जिससे भरतपुर के साथ ही कुम्हेर भी राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना सके तथा पर्यटकों के आवागमन से क्षेत्र के लोगों को अतिरिक्त रोजगार भी उपलब्ध हो सके।  उन्होंने कहा कि वे क्षेत्रीय विकास के लिए अन्य बडी योजनाओं को धरातल पर लाने का भी प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा उठाये गये मुद्दों के समाधान की चर्चा करते हुए कहा कि वे सदैव आमजन की समस्याओं के निस्तारण के प्रति प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने पेयजल की समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा चम्बल परियोजना के माध्यम से ग्रामीणों को शुद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण पेयजल उपलब्ध कराने के लिए करोडों रूपये की राशि स्वीकृत की है लेकिन कारण में इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिला है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि कार्यों में कोई लापरवाही बर्दाशत नहीं की जायेगी। उन्होंने सरपंचों से कहा कि वे राज्य सरकार द्वारा आमजन के कल्याण हेतु संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी लेकर आमजन तक पहुंचाये जिससे जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ निचले स्तर तक के पात्र व्यक्तियों को मिल सके।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.