ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

राजगढ़ में भाजपा नेता ने अतिक्रमण विरोधी अमले पर पेट्रोल छिड़का, राजनीतिक बवाल हुआ तो नहीं रुकी कार्रवाई

राजगढ़  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की राजनीतिक कर्मभूमि राजगढ़ जिले के पचोर में भाजपा नेता भगवान सिंह राजपूत इन दिनों सुर्खियों में हैं। उनके अतिक्रमण को हटाने पहुंचे नगर पालिका व जिला प्रशासन की टीम पर पेट्रोल छिड़क कर उन्होंने सबको आग में जलाने का प्रयास किया गया जिसमें राजनीतिक बवाल मचा। अब उनके खिलाफ हत्या के प्रयास सहित आईपीसी की धारा 326 बी का अपराध दर्ज किया गया है जिसमें उन्हें दस साल की सजा व अर्थदंड हो सकता है।

भगवान सिंह राजपूत राजगढ़ के पचोर के रहने वाले हैं जो भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता तथा जनभागीदारी समिति के पदाधिकारी रह चुके है। पचोर में नगर पालिका द्वारा सड़क का निर्माण किया जा रहा था जिसमें बाधक बन रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई हो रही थी। नगर पालिका के साथ वहां तहसीलदार राजेश सोरते अपने अधिकारियों व कर्मचािरयों के साथ मौजूद थे। अतिक्रमणकारियों में भगवान सिंह राजपूत का नाम भी था जिन्होंने कार्रवाई को रोकने के लिए एक बोतल में पेट्रोल लाकर सभी उपस्थित नपा व प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों पर छिड़क दिया। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

राजनीतिक बवाल मचा तो धाराएं बढ़ाईं

पचोर पुलिस ने गंभीर मामला होने के बाद भी भगवान सिंह राजपूत के खिलाफ 294, 353, 285, 506 व 34 का मामला दर्ज किया लेकिन जब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस कार्रवाई को लेकर विरोध किया तो हत्या के प्रयास की धारा सहित 326 बी भी बढ़ाई गई। ज्ञात हो कि आईपीसी की धारा 326 बी गैर जमानती है। इसमें अपराध सिद्ध होने पर भगवान सिंह राजपूत को 10 साल की सजा के साथ अर्थदंड भी हो सकता है।

छह थानों के बल की मौजूदगी में तोड़ा गया अतिक्रमण

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि भगवानसिंह राजपूत के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली गई है। साथ ही उनके अतिक्रमण को कानून व्यवस्था की स्थिति नहीं बनने देने के लिए छह पुलिस थानों के बल की मौजूदगी में नगर पालिका के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने कार्रवाई की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.