ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में चार नक्सली टिफिन बम और जिलेटिन छड़ के साथ गिरफ्तार 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में फोर्स ने गश्त के दौरान मंगलवार को चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर उनके पास से विस्फोटकों को बरामद किया। दंतेवाड़ा जिले के कामरगुड़ा के जंगलों में नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत सीआरपीएफ और डीआरजी के जवान लगातार सर्चिंग कर रहे हैं। इस दौरान कई बार नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ भी होती रहती है। मंगलवार को दंतेवाड़ा में तीन नक्सलियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों से सामने आत्मसमर्पण किया था। इनमें दो एक-एक लाख के इनामी थे।

गिरफ्तार नक्सली में माड़वी देवा डीएकेएमएस सदस्य, मुचाकी नंदा मिलिशिया सदस्य, सुक्का मुचाकी मिलिशिया सदस्य, सोढ़ी लखमा मिलिशिया सदस्य है। नक्सलियों की गतिविधियों की जानकारी होने पर दंतेवाड़ा जिले के सीआरपीएफ की कोंडासवली कैंप से गश्त पर निकले जवानों ने कामरगुड़ा, दुरमा के पास जंगल में छिपे चारों नक्सलियों को पकड़ा। जवानों को देखकर नक्सली जंगल में छिप रहे थे। जिन्हे जवानों ने घेरकर गिरफ्तार किया। नक्सलियों के पास से तीन-तीन किलो की दो टिफिन बम, पांच जिलेटीन छड़, एक वायरलेस सेट भी बरामद किया गया है। पूछताछ के बाद गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया इन विस्फोटकों का इस्तेमाल प्रेशर बम के लिए करना था। चारों नक्सलियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस ने बुधवार को दंतेवाड़ा कोर्ट में कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश पर सभी को जेल भेज दिया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.