ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

खनिज निगम के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने कांग्रेस नेता अजय सिंह से की मुलाकात सियासी पारा चढ़ा

सागर। भाजपा नेता और खनिज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह मोकलपुर ने कांग्रेस नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया से मुलाकात की। इस मुलाकात के कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि राजेंद्र सिंह इस मुलाकात को औपचारिक बता रहे हैं, लेकिन सुरखी विस क्षेत्र के राजनीति में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। इससे लोग अपने-अपने तरीके से गुणा-भाग लगा रहे हैं। इससे सुरखी क्षेत्र की राजनीति का पारा चढ़ गया है। बताया जा रहा है कि मोकलपुर की यह मुलाकात तीन दिन पहले यानी 30 जून को भोपाल में अजय सिंह के बंगले पर ही हुई थी। इस मुलाकात के बाद मोकलपुर ने यह फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया है। पोस्ट में भोपाल में राहुल भैया से सौजन्य भेंट की बात लिखी है।

दरअसल सुरखी विस क्षेत्र में राजेंद्र सिंह मोकलपुर हमेशा सक्रिय रहते हैं वे गांव-गांव भ्रमण करते हैं। लोगों के बीच चौपाल लगाकर घंटों तक चर्चा करते हैं। अपनी पोस्ट में भी लिखते हैं कि सुरखी मेरा परिवार है। वर्तमान में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत यहां से विधायक हैं। मंत्री गोविंद सिंह पहले कांग्रेस से विधायक व मंत्री रहे हैं। बाद में भाजपा में आए और मंत्री बने। वहीं राजेंद्र सिंह मोकलपुर भी पहले कांग्रेस में थे। बाद में भाजपा में आए और खनिज विकास निगम के उपाध्यक्ष बने। यह दोनों नेता एक-दूसरे के खिलाफ विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। वहीं कांग्रेस भी सुरखी विस क्षेत्र में मजबूत प्रत्याशी की तलाश में है। राजेंद्र सिंह मोकलपुर कांग्रेस के पुराने नेता रहे हैं। हालांकि उन्हें विधानसभा का टिकट 2008 में सुरखी से भाजपा ज्वाइन करने पर ही मिल गया था, जिसमें वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े गोविंद सिंह राजपूत से चुनाव हार गए थे। 2020 में सिंधिया के साथ राजपूत ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली। वर्तमान में दोनों ही नेता एक ही दल में है, लेकिन मोकलपुर की राहुल सिंह से यह मुलाकात कई तरह के सवाल उठा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.