ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

श्री महाकाल लोक की मूर्तियां गिरने को लेकर उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेगी मप्र कांग्रेस

भोपाल। उज्जैन में श्री महाकाल महालोक में स्थापित सप्तऋषि की मूर्तियां गिरने के मामले में न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के निर्देश पर वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने इसकी तैयारी कर ली है। पार्टी की मांग निष्पक्ष जांच की है।

श्री महाकाल महालोक में मूर्तियां गिरने को भ्रष्टाचार बताते हुए प्रदेश कांग्रेस ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की अध्यक्षता में विधायकों का जांच दल भेजा था। वर्मा ने पत्रकारवार्ता कर आरोप लगाया था कि मूर्तियां के निर्माण में निविदा शर्तों का उल्लंघन किया गया। रंग भी प्रविधान के अनुसार नहीं लगाए गए।

उधर, लोकायुक्त संगठन ने घटना का संज्ञान में लेते हुए तकनीकी दल जांच के लिए भेजा। सरकार ने भ्रष्टाचार के दावों को सिरे से नकारते हुए नई मूर्तियां स्थापित करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा का कहना है कि श्री महाकाल महालोक में महाभ्रष्टाचार हुआ है। भ्रष्टाचारियों के चेहरे सार्वजनिक होने आवश्यक हैं क्योंकि ये मामला हम सबकी आस्था से जुड़ा हुआ है।

उन्‍होंने कहा कि हम उच्च न्यायालय से निष्पक्ष जांच के लिए गुहार लगाएंगे क्योंकि अन्य जांच एजेंसियां सरकार के अधीन होने से न्याय मिलने की संभावना नहीं है। इसी सप्ताह उच्च न्यायालय में याचिका दायर होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.