ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

Rishabh Pant बने भारतीय T20 टीम के उपकप्तान, ये है वजह

टीम इंडिया के नवनियुक्त उपकप्तान केएल राहुल हैम्स्ट्रिंग चोट के कारण T20I सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके बाद चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को यह जिम्मेदारी सौंपी है.

IND vs WI T20i Series- Rishabh Pant Named India’s Vice Captain: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) अपने खेल से फैन्स और विशेषज्ञों को लगातार प्रभावित कर रहे हैं. वह अब टीम इंडिया में नंबर 4 की पॉजिशन पर खेल रहे हैं और इसीके साथ सिलेक्टर्स ने उनके कंधों पर टीम की उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी डाल दी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही टी20I सीरीज के लिए पंत को उपकप्तान बनाया गया है. पहले वह सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर ही इस सीरीज में चुने गए थे लेकिन वनडे सीरीज में हैम्स्ट्रिंग में खिंचाव आने के बाद टीम के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) बाहर हो गए तो उन्हें उपकप्तानी सौंपी गई है.

भारतीय टीम को कोलकाता में 16 फरवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में पंत कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के डेप्यूटी कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे. उपकप्तान केएल राहुल वनडे सीरीज में पहले वनडे में ब्रेक के बाद दूसरे मैच में टीम से जुड़े थे. वह तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाए थे क्योंकि उनकी हैम्स्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था. भारत ने यह वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी.

रिषभ पंत इससे पहले कभी भारतीय टीम में कप्तान या उपकप्तान की भूमिका में नहीं रहे हैं. यह पहला मौका है, जब 24 वर्षीय पंत को उपकप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. हालांकि वह घरेलू स्तर पर अपनी होम टीम दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं, जबकि पिछले सीजन आईपीएल में भी उन्हें पहली बार कप्तान बनाया गया था. पंत को भारतीय टीम में भविष्य के कप्तान के तौर पर भी देखा जा रहा है.

इस बीच भारत को सीरीज की शुरुआत से पहले वॉशिंग्टन सुंदर के रूप में एक और झटका लगा है. टीम के ऑफ स्पिनर सुंदर भी हैम्स्ट्रिंग में खिंचाव के चलते इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं. सुंदर की जगह चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम में मौका दिया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.