ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

‘कूटनीति के लिए अभी भी जगह है’, भारत-कनाडा राजनयिक विवाद के बीच बोले एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद के समाधान में कूटनीतिक गुंजाइश मौजूद है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक खालिस्तानी अलगाववादी की हत्या में भारतीय एजेंट का हाथ होने का आरोप लगाया था, जिसके बाद से दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि दोनों देश एक-दूसरे के संपर्क में हैं और उम्मीद है कि इस विवाद के समाधान का एक रास्ता निकलेगा।

‘कूटनीति के लिए जगह है’
उन्होंने कहा कि “संप्रभुता और संवेदनशीलता” एकतरफा नहीं हो सकती। जयशंकर ने ‘हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट’ में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यहां कूटनीति के लिए जगह है। मुझे पता है कि कनाडा में मेरी समकक्ष ने भी यही रुख जाहिर किया है। इसलिए, हम एक-दूसरे के संपर्क में हैं।”

आशा है कि हम एक रास्ता खोज लेंगे…
विदेश मंत्री ने कहा, “मुझे आशा है कि हम एक रास्ता खोज लेंगे… संप्रभुता, संवेदनशीलता-ये एकतरफा रास्ते नहीं हो सकते। उनकी अपनी चिंताएं हो सकती हैं। मैंने कभी किसी देश से यह नहीं कहा कि मैं उनकी वैध चिंताओं के बारे में उनसे बात करने को तैयार नहीं हूं। लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि बातचीत में मेरी चिंताओं और संवेदनाओं को पूरी तरह से खारिज कर दिया जाए।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.