ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

चुनाव में वोट लेने के लिए कांग्रेस कर रही हवा-हवाई बातें: मायावती ने टीकमगढ़ में कहा

टीकमगढ़ । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने जातिगत जनगणना की घोषणा को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा। कहा कि देश में लंबे समय तक कांग्रेस सत्ता में रही। सबसे पहले पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण देने के लिए जो सर्वे हुआ था, उसे कांग्रेस की सरकार ने लागू नहीं किया। जिस कांग्रेस ने मंडल कमीशन और काका कालेलकर की रिपोर्ट को लागू नहीं किया, वह आज चुनाव के दौरान पिछड़ों का वोट लेने के लिए बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं।

लोगों को कांग्रेस की हवा-हवाई बातों के बहकावे में नहीं आना चाहिए। बसपा अध्यक्ष ने यह बात सोमवार को टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी में आयोजित चुनावी आमसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों को पूंजीपतियों और धन्ना सेठों की पार्टी बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की अब तक की सरकारों ने लोगों के लिए कोई काम नहीं किया और न ही दलितों पर कोई ध्यान दिया।

कांग्रेस और भाजपा की सरकारों ने आरक्षण को खत्म करने का काम ही किया है। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का विधेयक लाया गया, लेकिन उसमें ऐसी कोई व्यवस्था लागू नहीं की गई, जिससे महिलाओं का हित हो पाए।

उन्होंने कहा कि कहा कि पूरे देश में बसपा ही ऐसी पार्टी है, जो विरोधी पार्टियों की तरह देश के बड़े-बड़े पूंजीपतियों की आर्थिक मदद से नहीं, कार्यकर्ता और खुद की बदौलत चुनाव लड़कर सत्ता में आती है, ताकि हमारी पार्टी सत्ता में आने के बाद बिना किसी दबाव के आम लोगों की मदद कर सके।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.