ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आंध्र प्रदेश में सामने आया ओमीक्रोन का दूसरा मामला

केन्या से हाल में लौटीं 39 वर्षीय एक महिला के नमूने में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि होने के बाद आंध्र प्रदेश में बुधवार को इस स्वरूप के मामलों की संख्या बढ़कर दो हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। ‘आरोग्य आंध्र’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में बताया गया कि महिला 10 दिसंबर को चेन्नई हवाई अड्डे पर पहुंची थी और सड़क मार्ग से तिरुपति गई थी। महिला स्वस्थ है और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की निगरानी में संस्थानिक पृथक-वास में है।

बयान में कहा गया, ‘‘तिरुपति पहुंचने पर महिला की जांच की गई और 12 दिसंबर को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जीनोम अनुक्रमण के लिए नमूने को कोशिकीय एवं आणविक जीवविज्ञान केंद्र (सीसीएमबी), हैदराबाद भेजा गया और 22 दिसंबर को ओमीक्रोन की पुष्टि हुई।” हालांकि, महिला के परिवार के छह सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। आंध्र प्रदेश में ओमीक्रोन संक्रमण का यह दूसरा मामला है। संक्रमित पाए गए 45 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों और उनके संपर्क में आए आठ लोगों के नमूनों को आगे जांच के लिए सीसीएमबी भेजा गया है। इससे पहले 12 दिसंबर को आयरलैंड से आए 34 वर्षीय विदेश यात्री में ओमीक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.