ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

राहुल ने हिूंद और हिंदुत्ववाद को लेकर फिर साधा निशाना, जानें क्या कहा?

हरिद्वार में आयोजिद ‘धर्म संसद’ में हेट स्पीच को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर हिंदुत्ववादी ताकतों पर निशाना साधा है। राहुल ने शुक्रवार को कहा कि हिंदुत्ववादी ताकतें हमेशा नफरत और हिंसा फैलाते हैं, जिसकी कीमत सभी संप्रदायों के लोगों को चुकानी पड़ती है। राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा कि हिंदुत्ववादी हमेशा नफ़रत व हिंसा फैलाते हैं। हिंदू-मुसलमान-सिख-ईसाई इसकी क़ीमत चुकाते हैं। लेकिन अब और नहीं! इस ट्वीट में उन्होंने दो हैशटैग ‘इंडिया अगेंस्ट हिंदुत्व’ और ‘हरिद्वार हेट एसेंबली’ का भी इस्तेमाल किया है।

हिंदुत्व पर राहुल का निशाना
पिछले कई सालों से ‘हिंदू’ और ‘हिंदुत्व’ शब्दों को एक दूसरे से अलग बताते हुए दावा करते रहे हैं कि देश को ‘हिंदू’ नहीं ‘हिंदुत्व’ से ख़तरा है। कांग्रेस पार्टी में मुख्य रूप से राहुल गांधी ही हैं, जो इन दोनों शब्दों को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए हैं। हाल में उन्होंने अमेठी में हुई एक पदयात्रा और उससे पहले जयपुर में हुई ‘महंगाई हटाओ रैली’ के दौरान भी बीजेपी को इस मुद्दे पर घेर चुके हैं। इस साल के शुरू में तमिलनाडु चुनाव के दौरान भी वो ‘हिंदू’ और ‘हिंदुत्व’ का मुद्दा उठा चुके हैं।

हरिद्वार हेट स्पीच का मामला
मुसलमानों के खिलाफ खुलेआम नफरत भरी बातें बोलने वाले कट्टर हिन्दुत्ववादी नेता यति नरसिम्हानंद ने हरिद्वार में पिछले हफ़्ते 17 से 19 दिसंबर के बीच धर्म संसद का आयोजन किया था।इसी धर्म संसद में दिए गए भाषण के वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। वीडियो क्लिप में मुसलमानों के ख़िलाफ़ हिंसा और हिन्दुओं को हथियार उठाने के लिए कहा जा रहा है। गुरुवार को इस मामले में उत्तराखंड पुलिस ने हाल में इस्लाम छोड़कर हिंदू बन जाने वले वसीम रिज़वी उर्फ़ जितेंद्र नारायण त्यागी समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.